10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट CISCE ने किया जारी, इस तरह चेक करें मार्क्स

10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट CISCE ने किया जारी, इस तरह चेक करें मार्क्स

DESK: जिन छात्र-छात्राओं को अपने रिजल्ट का इंतजार था वो अब अपना मार्क्स चेक कर सकते हैं। 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट CISCE ने जारी कर दिया है। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ने रविवार की दोपहर 3 बजे परीक्षा का रिजल्ट जारी किया है। 10वीं में 98.94% और 12वीं में 96.93% छात्र पास हुए हैं। 10वीं और 12वीं की परीक्षा में लड़कियां लड़कों से आगे हैं। 


 बता दें कि इस बात करीब ढाई लाख स्टूडेंट्स बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए थे। CISCE बोर्ड ने  आज (कक्षा 10वीं) ICSE और (कक्षा 12वीं) ISC का रिजल्ट जारी कर दिया है। बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट cisce.org और results.cisce.in पर रिजल्ट छात्र चेक कर सकते हैं और मार्क्स डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि 27 फरवरी से 29 मार्च तक दसवीं की परीक्षा हुई थी और 13 फरवरी से 31 मार्च के बीच बारहवीं की परीक्षा ली गयी थी। 


रिया अग्रवाल, मोहम्मद आर्यन तारिक, सुभम कुमार अग्रवाल, मान्या गुप्ता और इप्शिता भट्टाचार्य का नाम 12वीं टॉपर्स के लिस्ट में शामिल हैं। वही दसवीं टॉपरों की यदि बात की जाए तो इसमें संबित मुखोपाध्याय, अविशी सिंह, रुशील कुमार, अनन्या कार्तिक, श्रेया उपाध्याय, अद्वय सरदेसाई, यश मनीष भसीन, तनय सुशील साह और हिया संघवी का नाम शामिल है।