20 दिन की बच्ची को अनजान महिला के हवाले कर गई मां, बोली- आती हूं, फिर...

20 दिन की बच्ची को अनजान महिला के हवाले कर गई मां, बोली- आती हूं, फिर...

GARHWA:  मां शब्द अपने में ही खास है, जब मां बड़े ही दुलार से अपने बच्चे को पुचकारती है, तो वो बच्चा एक अलग ही प्यार की, सुरक्षा की अनुभूति करता है. लेकिन जब मां ही अपने बच्चे को किसी के दूसरे के हवाले कर दे तो... ऐसा ही एक मामला झारखंड के गढ़वा से आया है जहां एक मां अपनी दूधमुंही बच्ची को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अनजान महिला को सौंपकर फरार हो गई. 


यह घटना जिले के भवनाथपुर थानाक्षेत्र का है. जहां एक महिला अपनी 20 दिन की बच्ची को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आई और अपनी बहू का इलाज कराने आई एक महिला को सौंपकर भाग गई. महिला देते वक्त कही थी कि वो जरूरी काम निपटाकर आएगी तब तक मेरी बच्ची को खयाल रखें. लेकिन जब घंटों तक महिला नहीं लौटी तो पुलिस को सूचना दी गई. जिसके बाद पुलिस ने बच्ची का प्राथमिक इलाज कराया और सीडब्ल्यूसी के पास भिजवा दिया. 


घटना के मामले में बताया गया कि भवनाथपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत कवलदाग निवासी विश्वनाथ पासवान की पत्नी कुंती देवी अपनी बहू के साथ उसके प्रसव कराने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आई थी. तभी महिला अपनी नवजात बच्ची के साथ आई और कुंती देवी को सौंप दिया. कहा कि वह एक जरूरी काम निपटा कर फौरन आ जाएगी. उसके आने तक उसकी बच्ची का खयाल रखे। जब घंटों बाद महिला नहीं आई तो कुंती परेशान हो गई. उन्होंने हॉस्पिटल में मौजूद अन्य लोगों को इसकी जानकारी दी.