67.50 लाख कैश के साथ नीतीश कुमार गिरफ्तार, जांच में जुटी आयकर की टीम

67.50 लाख कैश के साथ नीतीश कुमार गिरफ्तार, जांच में जुटी आयकर की टीम

BEGUSARAI: बिहार के बेगूसराय जिले से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रेलवे स्टेशन और ट्रेनों में सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में रेल थाने की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लग गयी। रेल थाने की पुलिस ने रूटीन चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया और जब उसके बैग की तलाशी ली गयी तो उसमें से 67 लाख 50 हजार रुपये कैश बरामद किया गया। भारी मात्रा में मिले कैश को देखकर पुलिस भी दंग रह गयी। 


जिस व्यक्ति के पास से इतना सारा कैश बरामद हुआ उसकी पहचान पटना के मरांची निवासी नीतीश कुमार के रूप में हुई है। हालांकि पूछताछ के क्रम में नीतीश कुमार ने बताया कि यह रुपया उनका नहीं बल्कि उनके एक संबंधी का है जो तेघड़ा थाना क्षेत्र के पिढौली के रहने वाले अनुराग कुमार हैं। वही इस संबंध में अनुराग कुमार से जब बात की गयी तब उसने बताया कि उनका सिक्योरिटी एवं कंस्ट्रक्शन का कारोबार है। सुरक्षा के ख्याल से वह ट्रेन से कैश को अपने संबंधी के माध्यम से मंगवा रहे थे लेकिन बेगूसराय में उस उक्त उनके संबंधी को पकड़ लिया गया। फिलहाल पुलिस के समक्ष कागजात को प्रस्तुत किया जा रहा है। 


वहीं बेगूसराय रेल थाने की पुलिस ने बताया की वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर शराब कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए गहन जांच पड़ताल की जा रही थी। उसी क्रम में नीतीश कुमार वंदे भारत एक्सप्रेस से उतरे और जैसे ही वह बाहर निकलने लगे तब पुलिस ने उन्हें संदेह के आधार पर पकड़ लिया। तत्पश्चात पुलिस को यह कामयाबी हाथ लगी। फिलहाल रेल थाने की पुलिस के द्वारा आयकर विभाग को भी इस मामले से अवगत कराया गया है। अब आयकर विभाग की टीम भी पूछताछ करेगी। जिसके बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि आखिर इतनी बड़ी रकम के पीछे का राज क्या है?