आज प्रतिष्ठा बचाने को खेलेगी चेन्नई की टीम, क्या शीर्ष 2 में जगह बना पायेगी गुजरात

आज प्रतिष्ठा बचाने को खेलेगी चेन्नई की टीम, क्या शीर्ष 2 में जगह बना पायेगी गुजरात

DESK: आज आईपीएल 2022 का 62वें मैच में धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स का सामना हार्दिक पांडेय की टीम गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेल जाना है.आज का यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 3:30 बज खेला जायेगा.बता दे की प्लेऑफ में गुजरात टाइटन्स ने अपनी जगह पक्की कर ली है,तो गुजरात टाइटन्स की टीम के द्वारा रविवार को यानी की आज जो मैच खेला जाना है,उसमे जीत हासिल करते हुए शीर्ष दो में जगह पक्की करने की प्रयास की जाएगी. वही धोनी इ टीम चेन्नई सुपर किंग् इंडियन प्रीमयर लीग में खिताब की दौड़ से बाहर हो चुकी है . हार्दिक पंड्या की कप्तानी में गुजरात ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करते हुए 12 मैचों में से 9 में जीत हासिल करते हुए अंक तालिका में 1 नंबर पे बनी हुई है. जिससे यह साफ़ होता है की अगर आज के मैच में गुजरात की जीत होती है तो वह शीर्ष 2 टीमों में अपनी जगह बना लेगी . वही अगर चेन्नई की बात करे तो, चेन्नई ने अब तक कूल 12 मैच खेले है जिसमे केवल 4 में जीत हासिल की है. 


चेन्नई और गुजरात के बीच इससे पहले 17 अप्रैल को एक मैच खेला गया था,जिसमे गुजरात के द्वारा चेन्नई को 3 विकेट से हराया गया था.चेन्नई प्लेऑफ के रचे से बहार हो चुकी है, तो कहा जा सकता है की चेन्नई एबोनी दोनों मैच अपनी प्रतिष्ठा बचाने को खेलेगी.अगर हम इन दोनों टीम की पिछली मैचों पे नजर डालते है तो,गुजरात की टीम ने लखनऊ सुपर  जाइंट्स के खिलाफ खेलते हुए 62 रनों से जीत हासिल करते हुए प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई थी. वही दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स को मुंबई  इंडियन्स  के खिलाफ खेलते हुए 5 विकेट से हार का सामना करना परा था.


अब बात करते है आज के होने वाले मैच के पिच की, तो आपको बता दे की वानखेड़े स्टेडियम  में टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला सही रहेगा.क्योंकि ऐसा माना जाता है की यहाँ लक्ष्य का पीछा करना आसन होता है.और वैसी टीम जो पहले खेलती है उसे 180 से ऊपर का लक्ष्य बनाना होगा . 


आज के मैच में दोनों टीमों की संभावित टीम :

चेन्नई सुपर किंग्स :- महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, अम्बाती रायडू, रॉबिन उथप्पा, डेवन कॉनवे, मोईन अली, शिवम दुबे, महीश तीक्षणा, सिमरजीत सिंह, ड्वेन ब्रावो, मुकेश चौधरी

गुजरात टाइटंस :- हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, शुभमन गिल, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई कोशोर, मोहम्मद शमी, यश दयाल, अल्ज़ारी जोसेफ