अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों की होगी बहाली, आज से रजिस्ट्रेशन शुरू

अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों की होगी बहाली, आज से रजिस्ट्रेशन शुरू

DESK : बिहार में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों की बहाली शुरू होगी, जिसके लिए आवेदन की तारीख 1 अगस्त से 30 अगस्त तक है. इसमें इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार सेना के अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 30 तारीख से पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.



अग्निपथ योजन के तहत बहाल होने वाले अग्निविरों की परीक्षा बिहार के 8 जिलों में होगी. अग्निवीर बहाली की प्रक्रिया 21 नवम्बर से 4 दिसंबर तक होगी, जिसमे उम्मीदवारों को योग्यता के आधार पर बहाल किया जायेगा. जीडी पद के लिए उम्मीदवार को 45 प्रतिशत मार्क्स के साथ 10वी पास होना जरूरी है . वहीं टेक्नीकल पद के लिए फिजिक्स, केमेस्ट्री और मैथ्स से 12वीं पास होना जरूरी है और अग्निवीर क्लर्क के लिए 60 प्रतिशत मार्क्स के साथ 12वी पास होना जरूरी है. अग्निविरों उम्मीदवारों की आयु सीमा साढ़े 17 साल से 23 निर्धारित की गई है.



अग्निवीर उम्मीदवार अप्लाई करने के लिए सबसे पहले joinindianarmy.nic.in वेबसाइट पर जाकर अप्लाई आनलाईन पर क्लिक कर के अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन के बाद अपना सर्टिफिकेट समेत सभी डिटेल्स डालें.वहीं उम्मीदवारों को आवेदन के बाद अपना प्रमाणपत्र भी देना होगा.रजिस्ट्रेशन के दौरान उम्मीदवारों को इमेल और  मोबाईल , भी डालना होगा जिसपे आपका वन टाइम पासवर्ड आएगा.जिसके बाद आप यूजरनेम और पासवर्ड डाल कर आवेदन सबमिट कर सकते हैं.