भाई वीरेंद्र पर भड़क गए स्पीकर विजय कुमार सिन्हा, बेईमानी शब्द के इस्तेमाल पर विधानसभा में हंगामा

भाई वीरेंद्र पर भड़क गए स्पीकर विजय कुमार सिन्हा, बेईमानी शब्द के इस्तेमाल पर विधानसभा में हंगामा

PATNA : बिहार विधान सभा में आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र की टिप्पणी पर स्पीकर विजय कुमार सिन्हा आज नाराज हो गए. दरअसल भाई विजेंद्र ने सदन में बेईमानी शब्द का इस्तेमाल किया. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष के ऊपर ऐसी टिप्पणी की जिसको लेकर विजय कुमार सिन्हा नाराज हो गए. गुस्से में भड़के स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने भाई बिरेंद्र को सीधी चेतावनी दे डाली. स्पीकर ने कहा कि सत्ता पक्ष के मंत्री हो या फिर विपक्ष के विधायक, किसी को भी आसन के ऊपर ऐसी टिप्पणी करने की इजाजत नहीं होगी. उन्हें अपने शब्द वापस लेने होंगे.


आरजेडी विधायक भाई बिरेंद्र ने अपनी सीट पर बैठे बैठे ही शब्द को वापस लेने की बात कही. इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें खड़े होकर शब्द वापस लेने को कहा. आरजेडी के ललित यादव, भाई वीरेंद्र के बचाव में उतरे तो उनसे भी स्पीकर की बहस हुई.


मामला बिगड़ता देख संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी को बचाव करना पड़ा. विजय कुमार चौधरी ने विधानसभा अध्यक्ष से इस बात का आग्रह किया कि चुकी आरजेडी विधायक ने अपने शब्द वापस ले लिए हैं. इसलिए इस मामले में वह उदारता पूर्वक फैसला लें. आखिरकार चेतावनी देते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही आगे बढ़ा दी.