भारी विरोध के बीच पटना आ रहे बागेश्वर बाबा, आज निकाली गई कलश यात्रा

भारी विरोध के बीच पटना आ रहे बागेश्वर बाबा, आज निकाली गई कलश यात्रा

PATNA : एक तरफ बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेंद्र शास्त्री का पुरजोर विरोध किया जा रहा है तो दूसरी तरफ इनके समर्थकों का भी राजधानी पटना के नौबतपुर में जमावड़ा लगना शुरू हो गया है। इसी कड़ी में आज बागेश्वर धाम के कल से शुरू होने वाले हनुमत कथा को लेकर कलश यात्रा निकाली गई है। इस कलश यात्रा में हजारों माताएं- बहने शामिल हो रही हैं।


दरअसल,नौबतपुर के तहत पाली मठ में आयोजित कल कार्यक्रम से पूर्व आज हजारों की संख्या में महिलाओं ने कलश यात्रा निकाला। इस कलश यात्रा के दौरान महिलाओं के चेहरे पर उत्साह देखते ही बन रहा था। नौबतपुर प्रखंड के मोतीपुर गांव से गंगाजल भरकर कथा स्थल तरेत पाली मठ की ओर रवाना हुए। भक्ति गीतों पर झूमते नाचते श्रद्धालु उत्साह और ऊर्जा से भरे हुए थे। यह सभी लोग जय श्री राम और बाबा बागेश्वर धाम के नारा लगा रहे थे।


वहीं, इस कलश यात्रा में शामिल एक महिला श्रद्धालुओं का कहना है कि बाबा बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र शास्त्री का बिहार में आगमन होने जा रहा है इसको लेकर हम लोग काफी खुश हैं। खासतौर पर युवाओं के लिए काफी गर्व की बात है कि बिहार में उनका आगमन होने जा रहा है। जिस तरह से बाबा धीरेंद्र शास्त्री के द्वारा देश में हिंदू राष्ट्र की परिकल्पना की जा रही है वह काफी अच्छा है इसलिए उनके आगमन से पहले भव्य कलश यात्रा निकाला गया है।


मालुम हो कि, पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री शनिवार की सुबह पटना पहुंच रहे हैं। उनका 13 मई से 17 मई तक पटना के तरेत पाली मठ में कार्यक्रम है।  जब बाबा के आगमन की खबर मिली थी तो साथ ही साथ उनके विरोध की खबरें भी आ गईं थी। धीरेन्द्र शास्त्री को रोकने के लिए तेजप्रताप की DSS आर्मी लठ लेकर परेड भी कर चुकी है।ताकि उन्हें पटना एयरपोर्ट पर ही रोका जा सके वहीं दूसरी तरफ सवर्ण सेना बागेश्वर बाबा के समर्थन में खड़ी दिखाई दे रही है। इसके साथ ही धीरेन्द्र शास्त्री के आगमन को लेकर बिहार में बयानबाजियों का भी दौर चल रहा है बीजेपी नेता ये चैलेंज देते फिर रहे हैं कि 'दम है तो बाबा को अरेस्ट करके दिखाएं।'


आपको बताते चलें कि,  बाबा का दरबार नौबतपुर में तरेत पाली मठ में सजेगा उनके कार्यक्रम में पड़ोसी राज्य यूपी, झारखंड से भी श्रद्धालु पहुंचेंगे।इसको लेकर करीब  3 लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने का इंतजाम किया गया है। कार्यक्रम की शुरूआत 13 मई से हनुमत कथा के साथ होगी। ये कार्यक्रम शाम को रखा गया है। 15 मई को बाबा का दिव्य दरबार लगेगा। यहां श्रद्धालुओं की अर्जी भी लगेगी। इस दौरान बाबा लोगों का पर्चा भी बनाएंगे।