भारतीय स्पीनर के आगे घुटना टेक दिए बांग्लादशी बल्लेबाज, 188 रनों से मिली हार, अक्षर और कुलदीप का चला जादू

भारतीय स्पीनर के आगे घुटना टेक दिए बांग्लादशी बल्लेबाज, 188 रनों से मिली हार, अक्षर और कुलदीप का चला जादू

DESK  : भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है तो मैचों की टेस्ट सीरीज में पहला मैच भारतीय क्रिकेट टीम ने 188 रनों से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारतीय टीम ने बांग्लादेश की टीम को रविवार के पहले सेशन और चौथी पारी में 324 रन पर ऑलआउट कर दिया।


बता दें कि, इससे पहले कल के दिन बांग्लादेशी टीम ने स्टंप्स तक बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में 6 विकेट पर 272 रन बनाए थे। भारत की ओर से अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए हैं। इसके साथ ही कुलदीप  यादव को भी तीन विकेट मिला है। इसके साथ ही उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन ,सिराज को 1-1 विकेट मिला। इस मैच में बंगलदेश टीम को जितने के लिए 513 रनों के लक्ष्य दिया गया था। जिसके जवाब में बांग्लादेश पांचवे दिन 324 रन पर ऑल आउट हो गया



इससे पहले टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी 258/2 पर घोषित की। भारत की ओर से 2 शतक आए। ओपनर शुभमन गिल ने 110 रन बनाए। जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 51  परियों के बाद शतक लगाते हुए 102 रनों की नाबाद पारी खेली। विराट कोहली 19 रन बनाकर पुजारा के साथ नाबाद लौटे। जिससे भारत ने 512 रन की कुल बढ़त हासिल की। इस दौरान मेहदी हसन और खालिद अहमद को एक-एक विकेट मिला।


वहीं, इस मैच के पहली पारी में भारत ने 404 रन बनाया था।  जिसके जवाब में बांग्लादेश की पारी लड़खड़ा गई। भारतीय गेंदबाजों ने समय-समय पर बांग्लादेश को टीम को झटा दिया। बांग्लादेश की तरफ से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। टीम 55.5 ओवर में 150 रन पर ऑल आउट हो गई। भारत की तरफ से कुलदीप ने पांच, सिराज ने तीन, उमेश यादव और अक्षर को एक-एक विकेट मिले।