बिहार : बगीचे से चल रहा था साइबर क्राइम का अड्डा, पुलिस ने 7 युवकों को किया गिरफ्तार; मास्टरमाइंड फरार

बिहार :  बगीचे से चल रहा था साइबर क्राइम का अड्डा, पुलिस ने 7 युवकों को किया गिरफ्तार; मास्टरमाइंड फरार

NAWADA : बिहार के साइबर अपराधियों का तांडव लगातर बढ़ता ही जा रहा है। राज्य के अंदर हर रोज कहीं न कहीं से साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी वाली खबरें निकल कर सामने आ रही है। इसी कड़ी में अब जिले के साइबर थाना के पुलिस के द्वारा एक बड़ी कार्रवाई की गई। जिले के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के मकनपुर गांव स्थित कौआवागी सरकारी एक बगीचा से विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के साथ सात साइबर ठग को गिरफ्तार किया गया है।


वहीं, छापेमारी दल का नेतृत्व डीएसपी कल्याण आनंद ने कहा कि गुप्त सूचना मिली की मकनपुर गांव के बगीचे में बैठकर साइबर ठगी काे अंजाम दि‍या जा रहा है। सूचना के उपरांत एक एसआईटी टीम का गठन किया गया। पुलिस की टीम ने जब बगीचे के पास पहुंची तो झाड़ी जंगल का फायदा उठाकर कई अपराधी पुलिस को देखते ही भाग गए।


इसके साथ ही 11 मोबाइल, 1 सि‍म, 11 पेज डाटा, आधार कार्ड, पैन कार्ड, लोन अप्रूवल लेटर से संबंधित कागजात बरामद किए गए। पुलिस ने घेराबंदी कर सात साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया, जिसमें मकनपुर गावं के 29 वर्षीय गोपाल कुमार, 30 वर्षीय मनीष सिंह, 20 वर्षीय मोहित कुमार, 20 वर्षीय प्रिंस कुमार, 18 वर्षीय रजनीश कुमार, 18 वर्षीय राकेश कुमार एवं 30 वर्षीय शिशुपाल कुमार शामिल है।


उधर, छापेमारी दल का नेतृत्व डीएसपी कल्याण आनंद ने कहा कि गुप्त सूचना मिली की मकनपुर गांव के बगीचे में बैठकर साइबर ठगी काे अंजाम दि‍या जा रहा है। सूचना के उपरांत एक एसआईटी टीम का गठन किया गया। पुलिस की टीम ने जब बगीचे के पास पहुंची तो झाड़ी जंगल का फायदा उठाकर कई अपराधी पुलिस को देखते ही भाग गए।