बिहार : क्लासरूम से निकाल कर बच्चे की बेरहमी से पिटाई, दूर खड़े महज देखते रहे गए टीचर; जानिए क्या है पूरा मामला

बिहार : क्लासरूम से निकाल कर बच्चे की बेरहमी से पिटाई, दूर खड़े महज देखते रहे गए टीचर; जानिए क्या है पूरा मामला

BEGUSARAI : बिहार में शिक्षा विभाग का कमान जबसे के के पाठक ने संभाली है तब से वह लगातार कुछ ना कुछ नया फैसला ले रहे हैं और उनके इस फैसले के कारण यह विभाग काफी चर्चा में बना हुआ है। इसी कड़ी में आज एक ताजा मामला बेगूसराय से निकलकर सामने आया है जहां क्लास रूम से खींचकर एक बच्चे की पिटाई कर दी गई है।


दरअसल, बेगूसराय में शिक्षक के सामने एक सरकारी स्कूल में छात्र की पिटाई की गई है। अभिभावक द्वारा बेरहमी से पिटाई किए जाने का वीडियो सोशल मिडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि यह पूरा मामला बरौनी प्रखंड स्थित सिमरिया -2 पंचायत के रूपनगर उत्क्रमित मध्य विद्यालय का है।


जानकारी के अनुसार मंगलवार को दो बच्चों में किसी बात को लेकर आपसी झगड़ा हुआ था। जिसको लेकर आज सुबह एक पक्ष के अभिभावक के द्वारा दूसरे पक्ष के बच्चे को स्कूल में शिक्षिका एवं शिक्षक के मौजूदगी में क्लास रूम से खींच कर एक छात्र को पीटा गया। इस दौरान छात्र के द्वारा खुद को बेकसूर बताया जा रहा था, लेकिन आरोपी मानने को तैयार नहीं हुआ और बच्चे की बेरहमी से पिटाई करता रहा। हालांकि, मौके पर मौजूदएक शिक्षक के हस्तक्षेप के बाद बच्चा किसी तरह वहां से भाग गया। इस आरोपी की पहचान स्वच्छता कर्मी विकेश रजक के रूप में हुई है। 


वहीं, इस मामले में बच्चे को मारने वाले शख्स का कहना है कि बच्चों के बीच हुए झगड़े के बाद उसे उसके बच्चे के इलाज में दो हजार खर्च करने पड़े हैं। जिससे वह भड़का हुआ था और उसने दूसरे छात्र को अपने माता-पिता को बुला कर लाने को कहा। लेकिन, लड़का उनकी बात नहीं माना। यह घटना सिमरिया-2 के रुपनगर की बताई जा रही है.


इधर, इस मामले को लेकरशिक्षक नेता सुरेश रॉय ने इस पूरी घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा है कि इतने छोटे बच्चे की बेरहमी से पिटाई किया जाना पूरे समाज के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। वहीं टीईटी प्रारंभिक शिक्षक संघ के संजोजक ने कहा है कि किसी भी गार्जियन के द्वारा क्लासरूम में घुसकर किसी बच्चे की पिटाई करना निहायत ही गलत और गैरकानूनी काम है। हम प्रशासन से मांग करते हैं कि उसका रीजन के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।