बिहार: झारखंड के कारोबारी समेत तीन अरेस्ट, भारी मात्रा में डेटोनेटर और विस्फोटक बरामद

बिहार: झारखंड के कारोबारी समेत तीन अरेस्ट, भारी मात्रा में डेटोनेटर और विस्फोटक बरामद

MUNGER: लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड में आ गई है। खासकर मुंगेर में पुलिस ने अवैध हथियार निर्माता और अर्म्स तस्करों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। इसी कड़ी में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ झारखंड के कारोबारी समेत तीन लोगों को अरेस्ट किया है।


दरअसल, नया रामनगर थाना क्षेत्र के नौवागढी में पुलिस टीम गश्ती कर रही थी, तभी सूचना मिली कि रतनपुर रेलवे स्टेशन के पास कुछ लोग विस्फोटक पदार्थ की खरीद-बिक्री कर रहे हैं। जिसके बाद गश्ती टीम एसटीएफ के साथ रतनपुर रेलवे स्टेशन के पास एक निजी आईटीआई कॉलेज से सटे पानी टंकी के पास तीन लोगों को दबोच लिया।


पुलिस ने जब तलाशी ली तो उनके पास से 75 डेटोनेटर और करीब 6 किलोग्राम विस्फोटक बरामद किया गया। मुंगेर एसपी ने बताया कि पुलिस ने विस्फोटक कारोबार में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमें झारखंड के साहेबगंज जिला के मिर्जाचौकी निवासी प्रदीप मंडल, मुंगेर के बरियारपुर थाना क्षेत्र के चिरैयाबाद निवासी दिलखुश कुमार उर्फ दिल्लो और नया रामनगर थाना क्षेत्र के लोहचा बिंदटोली पाटम निवासी बबलू बिंद शामिल हैं।


एसपी ने बताया कि गिरफ्तार प्रदीप विस्फोटकों को साहेबगंज से लेकर मुंगेर पहुंचा खा और दिलखुश और बबलू को देने वाला था। दिलखुश व बबलू दोनों लंबे समय से साहेबगंज में पहाड़ तोड़ने का काम करते थे, जहां पर उसकी प्रदीप से दोस्ती हुई थी। पिछले एक साल से दोनों अवैध रूप से ऋषिकुंड पहाड़ को तोड़कर पत्थर बेचने का काम कर रहे थे।