बिहार : लोकसभा चुनाव के बीच दो मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा : दो हथियार कारोबारी समेत तीन अरेस्ट

बिहार : लोकसभा चुनाव के बीच दो मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा : दो हथियार कारोबारी समेत तीन अरेस्ट

MUNGER : मुंगेर में लोकसभा चुनाव के बीच पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। आगामी 13 मई को लोकसभा चुनाव को लेकर मुंगेर में होने वाली वोटिंग से पहले पुलिस ने सफियासराय थानाक्षेत्र के पड़हम गांव में छापेमारी कर दो मिनीगन फैक्टरी का उद्भेदन किया है। इस मामले में पुलिस ने मकान मालिक समेत तीन हथियार कारोबारियों को गिरफ्तार कर लिया है।


दरअसल, पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सफियाबाद थानाक्षेत्र के पड़हम में छापेमारी कर एक मकान में संचालित मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है। छापेमारी के दौरान पुलिस ने 4 अर्धनिर्मित पिस्टल, 8 गोली, मैगजीन और हथियार बनाने के कई उपकरण को बरामद किया है। इस मामले में मकान मालिक सहित तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।


एसपी ने बताया कि गिरफ्तार मकान मालिक मो. तारिक अनवर उर्फ सब्बु ने पूछताछ के क्रम में बताया कि मुफस्सिल थानाक्षेत्र के मिर्जापुर बरदह गांव निवासी मो. महताब और बनौधा गांव निवासी मो. बदरूद्दीन उर्फ मन्नु ने एक माह पहले उसने उसका मकान किराये पर मांगा था। बातचीत के दौरान तय हुआ कि प्रति पिस्टल दो हजार रुपये मकान किराया के रूप में दिया जायेगा। जिसके बाद तारिक ने उसे अपना मकान मिनीगन फैक्टरी संचालन करने के लिए दे दिया। लेकिन हथियार फिनिशिंग से पहले ही पुलिस ने इसका खुलासा कर दिया।


एसपी ने बताया कि मो. महताब और मो. बदरूद्दीन को अवैध हथियार के एक डीलर ने चार हथियारों की आपूर्ति करने का आर्डर दिया था। पुलिस छापेमारी से बचने के लिए इन दोनों से अपने घर से 20 किलोमीटर दूर सफियासराय थानाक्षेत्र के पड़हम में किराये पर मकान लिया और हथियार बनाना शुरू कर दिया। गिरफ्तार हथियार निर्माता ने उस हथियार कारोबारी का भी नाम बताया, जिसने उसे चार पिस्टल आपूर्ति करने का आर्डर दिया था। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।