कल हो सकता है नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, बन ही गयी जेडीयू-बीजेपी में बात

कल हो सकता है नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, बन ही गयी जेडीयू-बीजेपी में बात

PATNA : नीतीश मंत्रिमंडल के विस्तार पर आखिरकार जेडीयू-बीजेपी में बात बन ही गयी है. कल राजभवन में मंत्रियों का शपथग्रहण हो सकता है. सरकारी सूत्रों से ये खबर सामने आ रही है. हालांकि शपथ ग्रहण की औपचारिक तौर पर जानकारी नहीं दी गयी है.


हालांकि आज ही दिन में नीतीश कुमार ने ये कहा था कि बीजेपी की लिस्ट उनके पास नहीं आयी है. जैसे ही बीजेपी की लिस्ट आय़ेगी वैसे ही मंत्रिमंडल का विस्तार हो जायेगा. शाम में ये खबर आयी कि कल यानि मंगलवार को नये मंत्रियों का शपथ ग्रहण हो सकता है. हालांकि अभी तक शपथ ग्रहण का समय तय नहीं हुआ है.


गौरतलब है कि बीजेपी-जेडीयू के झमेले में पिछले ढ़ाई महीने से बिहार में मंत्रिमंडल के विस्तार का मामला लटका हुआ था. नीतीश कुमार बार बार ये कह रहे थे कि बीजेपी के कारण मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो पा रहा है. हालांकि 8 दिन पहले बीजेपी ने दिल्ली में बैठक कर अपने कोटे के मंत्रियों के नाम तय कर लिये थे. उसके बाद डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने ये कहा था कि बीजेपी ने नये मंत्रियों की सूची नीतीश कुमार को सौंप दी है. 


लेकिन आज दिन में जब नीतीश कुमार ने कहा कि उन्हें कोई लिस्ट नहीं मिली है. ऐसे में सियासी हलके में कई तरह की चर्चायें होने लगी थी. चर्चा ये हो रही थी कि बीजेपी-जेडीयू के अंदर का घमासान तेज हो रहा है. सिर्फ जुबानी तौर पर एकजुटता का दिखावा किया जा रहा है. लेकिन शाम होते होते ये खबर आयी कि नये मंत्रियों का शपथ ग्रहण कल ही हो सकता है. सवाल ये है कि कुछ ही घंटों में ऐसा क्या हुआ कि सारे मामले सॉल्व हो गये.


वैसे इससे पहले भी एक दफे मंत्रिमंडल विस्तार की खबर फैली थी. लेकिन मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ नहीं. ये उस वक्त का मामला है जब बीजेपी ने अपने मंत्रियों के नाम तय तक नहीं किया था. लेकिन मीडिया ने शपथग्रहण की खबर फैला दी थी.