बिहार में सरकारी महिला हॉस्टल में हैवानियत: युवती का अश्लील वीडियो बनाकर किया जा रहा था यौन शोषण, पकड़ा गया अधीक्षक

बिहार में सरकारी महिला हॉस्टल में हैवानियत: युवती का अश्लील वीडियो बनाकर किया जा रहा था यौन शोषण, पकड़ा गया अधीक्षक

SHEKHPURA: बिहार में हुए शेल्टर होम कांड पर पूरे देश में सनसनी फैल गयी थी. लेकिन बिहार सरकार नहीं संभली. अब अति पिछड़े वर्ग की लड़कियों के लिए बनाये गये कर्पूरी छात्रावास में एक युवती के साथ हैवानियत का खेल सामने आया है. सरकारी गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली एक लड़की का अश्लील वीडियो बनाकर उससे एक साल तक रेप किया जाता रहा. मामला सामने आया है तो पुलिस ने गर्ल्स हॉस्टल के अधीक्षक सहित चार युवकों को गिरफ्तार किया है.


युवती का आरोप है कि एक लड़के ने उसे प्रेमजाल में फंसा कर अश्लील वीडियो बना लिया. फिर उस वीडियो के सहारे गर्ल्स हॉस्टल के अधीक्षक समेत दूसरे लोगों ने उसे एक साल तक ब्लैकमेल किया. वीडियो का डर दिखा कर उसे बुलाया जाता था और फिर उसके साथ रेप किया जाता था. आखिरकार युवती के सब्र का बांध टूटा और ये मामला सामने आया. इसके बाद पुलिस ने बिहार सरकार के समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित अतिपिछड़ा वर्ग कर्पूरी छात्रावास शेखपुरा के अधीक्षक डॉ. आशुतोष कुमार समेत चार युवकों को गिरफ्तार किया है.


मामला तब सामने आया जब अपने साथ हो रहे रेप से त्रस्त युवती ने शेखपुरा के एसपी से मिलकर अपनी व्यथा सुनाई. एसपी के निर्देश पर शेखपुरा महिला थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है. महिला थाना की थानेदार चंदना कुमारी ने बताया कि पीड़ित युवती की लिखित शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. उसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है. पीड़ित युवती की मेडिकल जांच कराई जा रही है. पुलिस इस मामले की जांच जल्द पूरी कर आरोपियों की सजा सुनिश्चित करने के लिए स्पीडी ट्रायल करायेगी.


ऐसे शुरू हुई दरिंदगी

इस मामले का मुख्य आरोपी सोनू कुमार नाम का युवक है जो अब तक पुलिस की पकड़ से बाहर है. पीड़ित लड़की ने एसपी को बताया कि सोनू कुमार ने उसे अपने प्रेम जाल में फंसाया और फिर उसका अश्लील वीडियो बना लिया. सोनू ने उस वीडियो को अपने दूसरे दोस्तों को सौंप दिया. वे सब भी इसी अश्लील वीडियो को दिखा कर युवती को ब्लैकमेल करते रहे और अक्सर उसे अपने ठिकानों पर बुलाकार यौन शोषण करते रहे. उनकी हैवानियत से त्रस्त युवती ने एसपी से मिलकर अपनी कहानी सुनायी.


अधीक्षक भी था शामिल

सबसे बड़ी बात ये है कि इस कांड में सरकारी गर्ल्स हॉस्टल का अधीक्षक भी शामिल था. पुलिस ने अधीक्षक डॉ. आशुतोष को गिरफ्तार किया है. युवती ने कहा है कि वीडियो दिखा कर ब्लैकमेल करने वालों में राजा कुमार, राहुल कुमार और गौतम कुमार भी शामिल थे. ये तीनों भी गिरफ्तार किये गये हैं. ये सभी आरोपी शेखपुरा जिले के कोरमा थाना के एक गांव के रहने वाले हैं.


छात्रावास का अधीक्षक डॉ. आशुतोष शेखपुरा के इस्लामियां उच्च विद्यालय में शिक्षक भी है. जिस समय डॉ. आशुतोष की गिरफ्तारी हुई, उस समय वह अधीक्षक के तौर पर कर्पूरी छात्रावास में ही बैठा था. समाज कल्याण विभाग ने पिछले साल ही डॉ. आशुतोष को अवैतनिक रूप से कर्पूरी छात्रावास का प्रभारी अधीक्षक बनाया था.  गिरफ्तारी के बाद इस्लामियां स्कूल की प्रबंध समिति ने भी डॉ. आशुतोष पर कार्रवाई करने की तैयारी शुरू कर दी है. प्रबंध समिति ने कहा है कि एक शिक्षक का ऐसा कुकृत्य बेहद गंभीर है.