बिहार : ठेले से टकराई स्कूटी तो व्यापारी को पीट-पीटकर हत्या, लोगों ने जमकर किया हंगामा

बिहार : ठेले से टकराई स्कूटी तो व्यापारी को पीट-पीटकर हत्या, लोगों ने जमकर किया हंगामा

ARARIA : बिहार के अररिया से एक सनसनीखेज मामला निकल कर सामने आया है। यहां ठेला चालक से एक बाइक सवार को ठोकर लगी तो गुस्से में बाईक सवार लोगों ने ठेला चालक मो. कय्यूम की पीट-पीटकर हत्या कर दी। जिसके बाद इस घटना को लेकर लोगों ने जमकर बबाल मचाया है। हालांकि, बाद में पुलिस के तरफ से लोगों को काफी देर तक समझा - बुझाकर मामले को शांत करवाया गया है। 


मिली जानकारी के अनुसार, अररिया शहर के खरैहिया बस्ती वार्ड संख्या-11 स्थित ईदगाह चौक के समीप शनिवार को कबाड़ कारोबारी मो. कयूम की पीट-पीटकर कर दी गई। विरोध में लोगों ने गोढ़ी चौक से चांदनी चौक जाने वाले मार्ग को ईदगाह चौक के समीप व एनएच-57 को जाम कर दिया। टायर जलाकर हंगामा भी किया। 


वहीं, इस घटना को लेकर मृतक की पत्नी आसमीन ने बताया कि शनिवार की दोपहर उनके पति के ठेला से एक स्कूटी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में स्कूटी सवार महिला को चोट लग गई जिसका कैयूम ने इलाज कराया। उसके बावजूद घायल महिला के परिजनों ने कयूम को शटर लगे गोदाम में घुसाकर जमकर पिटाई कर दी। इससे घटना स्थल पर ही कैयूम की मौत हो गई। 


इतना ही नहीं आरोपियों ने गोदाम में ही फंदे से शव लटका दिया और शोर मचा दिया कि उसके पति ने आत्महत्या कर ली है। आसमीन ने बताया कि उसका पति पूर्णिया के बनमनखी का रहने वाला था और कई वर्षों से खरैहिया बस्ती में भाड़े के कमरे में रहते थे। एसडीपीओ रामपुकार सिंह ने मृतक के परिजन व आक्रोशित लोगों को 24 घन्टे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया


वहीं नगर थानेदार निर्मल कुमार यादवेन्दु ने कड़ी मश्क्कत के बाद स्थानीय लोगों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया और सड़क से जाम हटवाया। लेकिन कुछ देर बाद स्थानीय लोग दोबारा आक्रोशित हो गए और गोढ़ी चौक के समीप एनएच 57 को भी आधे घंटे के लिए जाम कर दिया। इसकी वजह से एनएच 57 पर बड़े-बड़े वाहनों की लंबी कतार लग गई।


उधर, चर्चा यह भी हो रही है कि ठेले चालक ने पिटाई के बाद शर्मिंदगी के कारण आत्महत्या कर ली। मौत को लेकर लोगों में कई तरह की चर्चा का माहौल बना हुआ था। मृतक की पत्नी का रो- रो कर बुरा हाल है। एसडीओ व एसडीपीओ पहुंचने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा ठेला चालक की हत्या से मामले की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए एसडीओ नवनील कुमार व एसडीपीओ रामपुकार सिंह घटना स्थल पर पहुंच कर आक्रोशित ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत कराया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।