बिहार विधानसभा मानसून सत्र : विस अध्यक्ष का बड़ा एक्शन, कहा - कुर्सी तोड़ने और उठाने वाले विधायकों पर होगी सख्त कार्रवाई

बिहार विधानसभा मानसून सत्र : विस अध्यक्ष का बड़ा एक्शन, कहा - कुर्सी तोड़ने और उठाने वाले विधायकों पर होगी सख्त कार्रवाई

PATNA : बिहार विधानसभा मानसून सत्र का आज चौथा दिन है। अब तक के 3 दिनों में सदन की कार्यवाही महज 60 से 70 मिनट ही चली है। इस मानसून सत्र के शुरू होते ही भाजपा के तरफ से शिक्षक बहाली और तेजस्वी यादव से इस्तीफे की मांग को लेकर लगातार सदन में हंगामा किया जा रहा है। भाजपा विधायकों के तरफ से सदन के अंदर कुर्सी और टेबल तोड़ने की भी खबरें निकल कर सामने आ रही है। इसके बाद अब इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष ने बड़ा एक्शन लिया है। विस अध्यक्ष ने कहा है कि हंगामा करने वाले बीजेपी विधायकों पर एक्शन लिया जाएगा और इन पर कानून की नियमों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।


दरअसल, बिहार विधानसभा मानसून सत्र के अंदर पिछले 3 दिनों से भाजपा के विधायक तेजस्वी यादव पर चार्जशीट दायर होने के बाद इस  मामले में इस्तीफे की मांग कर रहे हैं साथ ही साथ नियोजित शिक्षक को राज्य कर्मी का दर्जा देने की भी मांग कर रहे हैं। यही वजह है कि इन मांगों को लेकर भाजपा के विधायक लगातार सदन के अंदर वेल में आकर हंगामा कर रहे हैं और इस दौरान कुर्सी और टेबल पटकने की भी बातें निकल कर सामने आ रही है। 


ऐसे में अब बीजेपी विधायकों के इस रवैया को लेकर विधानसभा अध्यक्ष खासा नाराज हो गए और उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि - बीजेपी के विधायकों को संसदीय व्यवस्था में विश्वास नहीं है। वह सिर्फ पॉलीटिकल माइलेज देने के लिए इस तरह की हरकत कर रहे हैं। लेकिन इनको मैं साफ बता देना चाहता हूं कि सदन नियमों के आधार पर ही चलेगी ना कि इनके अनुसार। सदन के अंदर जिस भी विधायक का आचरण सही नहीं होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी। जिन लोगों ने कल कुर्सी तोड़ा है और उठाया है उन पर दंडनीय कार्रवाई की जाएगी। विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने कहा कि अभी वीडियो फुटेज की समीक्षा की जा रही है वीडियो फुटेज के आधार पर सारी चीजों को स्पष्ट कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


वहीं, इससे पहले सदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी की सलाह के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने बीजेपी विधायकों को संबोधित करते हुए कहा कि- आप लोगों को जनता से मतलब नहीं है, आप लोग लोकतंत्र की हत्या करने वाले लोग है। आप लोग देश विरोधी और संविधान विरोधी हरकत कर रहे है। इसलिए आप लोग बाहर चले गए। विस अध्यक्ष ने कहा कि- जो हंगामा कर रहे है और असंसदीय शब्द का इस्तेमाल कर रहे है उन्हे बाहर करे।