BJP चुनाव समिति की बैठक टली, सामने आई ये बड़ी वजह; दूसरी लिस्ट में शामिल प्रत्याशियों के नाम पर लगनी है मुहर

BJP चुनाव समिति की बैठक टली, सामने आई ये बड़ी वजह;  दूसरी लिस्ट में शामिल प्रत्याशियों के नाम पर लगनी है मुहर

PATNA : आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने 195 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा के साथ आगामी चुनाव को लेकर कमर कस ली है। वहीं, शेष उम्मीदवारों के नामों पर मंथन और उस पर मुहर लगाने के लिए भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज होनी थी। लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के असम दौरे के चलते तारीख में बदलाव किया गया है। अब यह बैठक 10 मार्च को होगी। इस बैठक में लोकसभा सीटों पर शेष उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगने की उम्मीद जताई जा रही है।


दरअसल, भाजपा की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक 8 को नई दिल्ली में होने वाली थी। इस बैठक में विभिन्न राज्यों में लोकसभा उम्मीदवारों को लेकर फैसला होना है। पिछले दिनों पार्टी ने 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। इनमें पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी जैसे बड़े नाम हैं। हालांकि,अब यह बैठक10 मार्च को होगी। इसकी वजह पीएम मोदी का दिल्ली में नहीं रहना बताया जा रहा है। 


जानकारी हो कि,प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज असम की दो दिवसीय दौरे पर रवाना होंगे। अपने दौरे के दौरान वह जोरहाट में 18 हजार करोड रुपये की लागत से कई परियोजनाओं का शिलान्यास और शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री इस दौरान काजीरंगा नेशनल पार्क भी जाएंगे और उद्यान के अंदर सफारी का आनंद भी लेंगे।


उधर, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर बिहार भाजपा कोर कमेटी के नेताओं की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद हैं। राष्ट्रीय महासचिव और बिहार के प्रभारी विनोद तावड़े, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय, उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा, सुशील मोदी और मंगल पांडे सहित बिहार भाजपा कोर ग्रुप के अन्य अहम नेता बैठक में मौजूद हैं।