BJP ने नीतीश पर फिर उठाये सवाल: कहा-विकास की नीति बनाइये, विशेष दर्जा के कारण नहीं बल्कि नीति के बैगर पिछड़ गया है बिहार

BJP ने नीतीश पर फिर उठाये सवाल: कहा-विकास की नीति बनाइये, विशेष दर्जा के कारण नहीं बल्कि नीति के बैगर पिछड़ गया है बिहार

PATNA: बिहार के लिए विशेष दर्जा की मांग कर रहे जेडीयू नेताओं को बीजेपी ने फिर जवाब दिया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने कहा है कि बिहार में अगर निवेश कराना है। विकास करना है तो इसके लिए नीति होनी चाहिये। विशेष दर्जा से निवेश नहीं आ जाता है। राजीव प्रताप रूडी ने इशारों में नीतीश कुमार के कामकाज पर गंभीर सवाल उठाये हैं।


फिर बोले रूडी

रूडी ने अपने लोकसभा क्षेत्र में मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये बेहद दुखद स्थिति है कि नीति आय़ोग की रिपोर्ट में बिहार सबसे पिछडा राज्य साबित हो रहा है. देश में पिछड़े माने जाने वाले तमाम दूसरे राज्य पिछड़ेपन से बाहर निकल गये. राजस्थान, मध्यप्रदेश से लेकर दूसरे राज्य विकास की दौड़ में आगे निकल गये और बिहार पिछड़ता चला गया. रूडी ने कहा कि बिहार के विकास के लिए नीति बनाना जरूरी है.


रूडी ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की जा रही है. शायद इसके पीछे सोंच ये है कि विशेष दर्जा मिलने से बिहार में निवेश होगा. लेकिन निवेश विशेष राज्य के दर्जा से नहीं होता, निवेश के लिए नीति होना जरूरी है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि बिहार में पहले तो स्पष्ट हो कि कृषि, इंफ्रास्ट्रक्टर, आईटी, बाढ प्रबंधन ऐसे तमाम मामलों पर लक्ष्य क्या है. बिहार में ऐसे मसलों पर कोई रोडमैप नहीं है. जब बिहार सरकार रोडमैप बना ले तब केंद्र सरकार के पास जाकर मदद मांगे. बगैर नीति के किसी चीज की मांग सही नहीं मानी जा सकती.


हम आपको बता दें कि राजीव प्रताप रूडी नीतीश सरकार की नीतियों पर पहले भी सवाल उठा चुके हैं. वे संसद में भी बिहार सरकार के कामकाज पर टिप्पणी कर चुके हैं. दो दिन पहले ही उन्होंने संसद में कहा था कि बिहार सरकार केंद्र सरकार से मिले पैसे को खर्च नहीं कर पा रही है.