BPSC 67वीं मेंस एग्जाम का फार्मेट बदला, अब हर सेक्शन के पहले सवाल का जवाब देना जरुरी

BPSC 67वीं मेंस एग्जाम का फार्मेट बदला, अब हर सेक्शन के पहले सवाल का जवाब देना जरुरी

PATNA : बीपीएससी के 67वीं मेंस एग्जाम को लेकर बड़ा परिवर्तन किया गया है। अब कैंडिडेट्स को ऑप्शनल सब्जेक्ट के हर सेक्शन से पहला क्वेश्चन का आंसर सबमिट करना जरुरी होगा। आयोग की तरफ से जल्द ही दिशा-निर्देश जारी कर दिया जाएगा। आयोग के सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि 67वीं मुख्य परीक्षा के प्रश्नों को लेकर कुछ बदलाव हुए हैं, जिसमें हर ऑप्शनल सब्जेक्ट के हर सेक्शन से पहले क्वेश्चन का आंसर सबमिट करना जरुरी होगा। 



आपको बता दें, 67वीं मेंस एग्जाम में अब भी उतने ही सवाल और उसके लिए मार्किंग उतने ही रहेंगे जितने पहले होते थे। यहां परिवर्तन सिर्फ यही किया गया है कि ऑप्शनल सब्जेक्ट के हर सेक्शन से पहला क्वेश्चन का आंसर सबमिट करना जरुरी होगा। आयोग की ओर से 802 पदों पर नियुक्ति के लिए प्रक्रिया की जा रही है। इसके तहत मेंस एग्जाम 29, 30 और 31 दिसंबर को हो सकती है। आयोग की ओर से अब तक होने वाली मुख्य परीक्षा में कोई भी प्रश्नों का जवाब देना अनिवार्य नहीं होता था, परीक्षा में हर सेक्शन में अधिक प्रश्न दिए जाते थे, उसमें निर्धारित संख्या में प्रश्नों के जवाब देने होते थे। लेकिन अब इसमें बदलाव किए गए हैं। 




इस बदलाव को लेकर आयोग की तरफ से जल्द ही दिशा-निर्देश जारी कर दिया जाएगा। इसकी जानकारी आयोग के सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने दी है। उन्होंने कहा है कि परीक्षा के प्रश्न और अंकों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।