CBSE ने जारी किया अलर्ट, अब इन सोशल मीडिया हैंडल पर स्टूडेंट्स बिल्कुल न करें भरोसा, लिस्ट जारी

CBSE ने जारी किया अलर्ट, अब इन सोशल मीडिया हैंडल पर स्टूडेंट्स बिल्कुल न करें भरोसा, लिस्ट जारी

DESK : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने उन सोशल मीडिया हैंडल की एक लिस्ट जारी की है, जो सीबीएसई के नाम और लोगो का उपयोग कर रहे हैं और गलत सूचना फैला रहे हैं।  CBSE ने छात्रों के लिए अलर्ट भी जारी किया है और कहा कि स्टूडेंट्स इन सोशल मीडिया हैंडल पर बिल्कुल भी भरोसा न करें। बोर्ड ने कहा कि सीबीएसई का केवल एक आधिकारिक एक्स अकाउंट @cbseindia29 है। छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को सिर्फ इसी पर भरोसा करना चाहिए। 


सीबीएसई ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि - केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के संज्ञान में आया है कि कई हैंडल लोगों को गुमराह करने के लिए सीबीएसई के नाम और लोगो का उपयोग कर रहे हैं। सीबीएसई ने उन सोशल मीडिया हैंडल की लिस्ट भी जारी की है, जो बोर्ड के नाम और लोगो का उपयोग कर रहे हैं। केंद्रीय बोर्ड ने यह भी कहा कि इन फर्जी हैंडलों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जा रही है। 


मालूम हो कि, सीबीएसई कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होगी। बोर्ड ने एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं।  हाॅल टिकट आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in, cbse.gov.in और parikshasangam.cbse.gov.in पर जारी किया गया है। रेलुगर छात्रों को एडमिट कार्ड उनके स्कूलों से मिलेगा। वहीं प्राइवेट स्टूडेंट्स को प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा।  सीबीएसई 10वीं बोर्ड परीक्षा 2024 15 फरवरी से 13 मार्च 2024 तक आयोजित की जाएगी. वहीं 12वीं बोर्ड एग्जाम 15 फरवरी से 2 अप्रैल 2024 तक होगा। 


आपको बताते चलें कि, परीक्षाएं सुबह 10.30 बजे शुरू होगी और 1.30 बजे समाप्त होंगी। छात्रों को पेपर पढ़ने के लिए 15 मिनटका अतिरिक्त समय दिया जाएगा। परीक्षा का आयोजन सीबीएसई की ओर से जारी दिशा-निर्देश के तहत किया जाएगा। परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले छात्रों को एग्जाम सेंटर पर पहुंचना होगा।  अधिक जानकारी के लिए CBSE की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।