चाचा-भतीजे में होगी सुलह? चिराग पासवान ने दिया फाइनल जवाब, बोले- बहन को टिकट ...

चाचा-भतीजे में होगी सुलह? चिराग पासवान ने दिया फाइनल जवाब, बोले- बहन को टिकट ...

PATNA : क्या चाचा पारस और भतीजे चिराग पासवान के लिए सुलह होगी? अब इस सवाल का जवाब खुद चिराग पासवान ने दिया है। दरअसल, चिराग ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि- साथ आने का फैसला चाचा पशुपति ही लेंगे। उन्होंने कहा कि एक लंबे समय के बाद हम लोग पूरे परिवार के हैं। मुझे लगता है पापा (रामविलास पासवान) के जाने के बाद संभवत: पहली बार पार्टी और परिवार में एक नई खुशियां आई हैं।


वहीं , चिराग पासवान ने कहा कि बिहार की सभी 40 लोकसभा सीट और हमारे प्रधानमंत्री जी के 400 पार के लक्ष्य को पूरा करने के बाद सही मायने में होली हम लोग 4 जून को मनाएंगे। उन्होंने कहा कि बिहार की अगर मैं बात करूं तो सौभाग्य से एक लंबे समय के बाद डबल इंजन की सरकार राज्य को मिली है और मैं हमेशा इस बात का पक्षधर रहा हूं। मैं चाहता हूं कि बिहार की जनता इस डबल इंजन की सरकार को और मजबूती दे। मैं मानता हूं कि प्रधानमंत्री के सपने को हम लोग तभी पूरा कर पाएंगे जब उनकी सोच वाली सरकार बिहार में होगी।


 चिराग पासवान ने कहा, "मुझ पर भरोसा जताने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राज्य के सभी एनडीए सहयोगियों का आभारी हूं। मेरी पार्टी यह सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव प्रयास करेगी कि एनडीए देश में 400 से अधिक और बिहार में सभी 40 सीटें जीते।


वहीं, जब चिराग पासवान से चाचा से मिलने का सवाल पूछा गया, तो उन्होंने जवाब दिया- "यह उन्हें (पारस को) तय करना है। मेरे पिता की मृत्यु के बाद, परिवार का सबसे बड़ा सदस्य होने के नाते, सभी को साथ लेकर चलना उनकी जिम्मेदारी थी।"  इसके बाद सवाल किया गया कि- पारस ने सुधार करने का फैसला किया तो क्या वह सुलह का मौका देने पर विचार करेंगे। चिराग पासवान ने कहा, "यह केवल मुझ पर निर्भर नहीं है। इसमें कई अन्य लोग भी शामिल हैं। जैसे- मेरी मां, मेरी बहनें... इसके अलावा, जब भी मीडिया ने उनसे पैचअप के बारे में सवाल पूछे, तो मैं उन्हें पैचअप से इनकार करते हुए देख रहा हूं"।


उधर, चिराग ने मीडिया के एक वर्ग में इन अटकलों को भी सिरे से खारिज कर दिया कि उनके पिता के दिवंगत छोटे भाई राम चंद्र पासवान के बेटे प्रिंस राज के साथ एक अप्रत्यक्ष सुलह हो गई है और उनकी बहन को एलजेपी (रामविलास) द्वारा समस्तीपुर से मैदान में उतारा जा सकता है। चिराग ने कहा, "हमने समस्तीपुर और अन्य सभी सीटों के लिए अपना उम्मीदवार तय कर लिया है। इसे एक या दो दिन में सार्वजनिक कर दिया जाएगा। मुझे नहीं पता कि ऐसी अफवाहें कहां से उठीं, लेकिन मैं इन्हें सिरे से खारिज करना चाहूंगा"।