CLAT 2022 के नतीजे जल्द होंगे जारी, जानिए तारीख..

CLAT 2022 के नतीजे जल्द होंगे जारी, जानिए तारीख..

DESK: 19 जून को नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज लॉ कंसोर्टियम कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट यानी की क्लैट का आयोजन किया गया था. अब कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट की आंसर की नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज लॉ कंसोर्टियम ने जारी कर दी है. यूजी और पीजी प्रोग्राम की आंसर की 20 जून को जारी की गई थी. इसके साथ मास्टर क्वेश्चन पेपर भी जारी किए गए हैं. आंसर की को जारी किये जाने के बाद इस पर आपत्ति भी दर्ज की जा रही हैं. वैसे लोग जो इस पर आपत्ति दर्ज करना चाहते है उनके लिए आखिरी तारीख 21 जून दोपहर 3.30 बजे तक निर्धारित की गयी है. खबर के अनुसार इस परीक्षा के नतीजे इसी सप्ताह कभी भी जारी किये जा सकते है.


आपको बता दें कि इस परीक्षा को लेकर जनरल कैटेगरी के लिए अधिकतम कट ऑफ 100-105 तक जा सकती है. वहीं आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, आज NLU का कंसोर्टियम CLAT 2022 मॉडल प्रश्न पत्र और प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी गयी है. इसे चेक करने के लिए उम्मीदवार इसके आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकेंगे.


अगर इस परीक्षा के बारे में बात की जाए, तो CLAT एक लॉ एंट्रेंस परीक्षा है, जिसमें 150 अंकों के पूरे 150 प्रश्न   पूछे गए थे जबकि CLAT-LLM में 120 अंकों के लिए पूरे 120 प्रश्न पूछे गए थे, इस परीक्षा में प्रत्येक सही प्रश्न के लिए एक अंक और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटे गए थे. इन दोनों परीक्षाएं उम्मीदवारों के लिए ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थी और इन दोनों परीक्षाओं के लिए समय की अवधि दो घंटे रखी गयी थी. 


वैसे उम्मीदवार जो CLAT Answer Key 2022 को डाउनलोड करना चाहते है वो सबसे पहले इसके आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in. पर जाएं. जहां उन्हें CLAT Answer Key 2022" लिंक पर क्लिक करना होगा. क्लिक कर वहां अपना लॉगिन डिटेल्स दर्ज करें। जिसके बाद आपकी CLAT परीक्षा की आंसर की आपकी स्क्रीन पर होगी। जहां से आप उसे डाउनलोड कर सकते हैं.