झारखंड चुनाव में कूदे ओवैसी : कांग्रेस से पूछा- बाबरी मस्जिद गिराने वाली शिवसेना से क्यों किया निकाह

झारखंड चुनाव में कूदे ओवैसी : कांग्रेस से पूछा- बाबरी मस्जिद गिराने वाली शिवसेना से क्यों किया निकाह

JAMSHEDPUR : ऑल इंडिया मुस्लिम इत्तेहादुल मुसलमीन (एआइएमआइएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने महाराष्ट्र मुद्दे पर झारखंड की चुनावी राजनीति को गरमा दिया है।अपने प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने जमशेदपुर पहुंचे ओवैसी ने कहा कि भारत का मुसलमान कांग्रेस पार्टी से जवाब चाहता है कि वह बताये कि बाबरी मस्जिद को गिराने वाली शिवसेना के साथ उसने निकाह क्यों किया।

उन्होंने जमशेदपुर पश्चिमी सीट से कांग्रेस उम्मीदवार बन्ना गुप्ता का नाम लेते हुए कहा कि वे बताये कि इनकी कांग्रेस पार्टी ने कौन-सी शरीयत को मानकर उस शिवसेना, जिसके सुप्रीमो बाला साहेब ठाकरे ने कहा था कि हां, हमने मस्जिद गिरायी और ईंटें उठाकर ले आये, के साथ समझौता किया। झारखंड के अलावा कई अन्य राज्यों में एआइएमआइएम ने लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी खड़े नहीं किये, तो यहां भाजपा के प्रत्याशी कैसे जीत गये। देश में मुसलमानों की बर्बादी के लिए कांग्रेस पार्टी जिम्मेदार है।

ओवैसी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के लिए कितनी शर्मनाक स्थिति है कि जिन्होनें गांधीजी को मारा, आज उस विचारधारा के साथ कांग्रेस खड़ी है।  कांग्रेस पार्टी के राहुल गांधी हैदराबाद में आकर सभा को संबोधित कर उन पर वोट बांटने का आरोप लगाते हैं, लेकिन खुद अपने फायदे लिए किस तरह समाज को बांट रहे हैं, इसका जवाब नहीं देते। वहां हमने कांग्रेस की जमानत जब्त करा दी।

एआइएमआइएम प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की 50-60 गलतियों के कारण आज बीजेपी सत्ता में है और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। झारखंड में बीजेपी की सरकार बनाने के लिए कांग्रेस के राहुल गांधी और जेएमएम जिम्मेदार है। झारखंड में कांग्रेस, जेएमएम और आरजेडी का नापाक गठबंधन है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की धर्मनिरपेक्षता के दिखावे में नहीं आकर हर हाल में बीजेपी को रोकना है।