डरो मत, भागो मत ; राहुल के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर पहली बार बोले PM मोदी : कहा- भागकर चुननी पड़ी दूसरी सीट

डरो मत, भागो मत ; राहुल के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर पहली बार बोले PM मोदी : कहा- भागकर चुननी पड़ी दूसरी सीट

DESK : कांग्रेस नेता राहुल गांधी वायनाड के अलावा रायबरेली से भी लोकसभा का चुनाव लड़ने वाले हैं। जबकि कांग्रेस ने अमेठी से किशोरी लाल (केएल) शर्मा को टिकट दिया है। राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव न लड़ने पर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसा है। पीएम ने कहा कि राहुल रायबरेली से रास्ता खोज रहे हैं, इसलिए राहुल भागकर रायबरेली पहुंच गए।


दरअसल, पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के बर्धमान-दुर्गापुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल रायबरेली से रास्ता खोज रहे हैं इसलिए राहुल भागकर रायबरेली पहुंच गए। मोदी ने आगे कहा कि "राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ने से डर रहे हैं। उनके चेले कह रहे हैं कि अमेठी आएंगे। राहुल गांधी से कहता हूं कि डरो मत, भागो मत।"


पीएम ने कहा कि मैंने पहले ही बता दिया था कि शहजादे वायनाड में हार के डर से अपने लिए दूसरी सीट खोज रहे हैं। अब इन्हें अमेठी से भागकर रायबरेली सीट चुननी पड़ी है। ये लोग घूम-घूमकर सबको कहते हैं कि डरो मत! मैं भी इन्हें यही कहूंगा कि डरो मत! भागो मत! यह सच है कि "कांग्रेस इस बार पहले से भी कम सीटों पर सिमटने जा रही है। अब देश भी समझ रहा है कि ये लोग चुनाव जीतने के लिए नहीं, सिर्फ देश को बांटने के लिए चुनाव के मैदान का उपयोग कर रहे हैं।"


इसके आगे पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि "मैं मौज-मस्ती करने के लिए पैदा नहीं हुआ हूं। मैं खुद के लिए जीना नहीं चाहता। मैं तो आपकी सेवा का संकल्प लेकर महान भारत माता के 140 करोड़ देशवासियों की सेवा करने के लिए निकला हूं।" उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि "शायद दुनिया में कोई इंसान कल्पना तक नहीं कर सकता है कि ईश्वर रूपी जनता जनार्दन इतने आशीर्वाद बरसाएं और लगातार बरसाएं। 


पीएम ने कहा कि आप भी जानते हैं अगर पद-प्रतिष्ठा की लालसा हो, PM पद की लालसा हो तो एक बार इंसान PM की शपथ ले ले। फिर उसके जीवन में ऊंचाई तो प्राप्त हो ही जाती है। इतिहास में नाम भी दर्ज हो जाता है। लोगों को लगता है कि मोदी जी दो बार PM रहे, दुनिया में इतना नाम हो गया। अरे कभी तो आराम करो। मैं मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ हूं। मैं खुद के लिए जीना नहीं चाहता। मैं 140 करोड़ देशवासियों की सेवा करने के लिए निकला हूं।"