देश-विदेश कहीं से भी इकट्ठी कर लें ताकत ... नहीं खत्म होगा CAA, बोले प्रधानमंत्री मोदी ...हमने दी थी कश्मीर में शांति की गारंटी

देश-विदेश कहीं से भी इकट्ठी कर लें ताकत ... नहीं खत्म होगा CAA, बोले प्रधानमंत्री मोदी ...हमने दी थी  कश्मीर में शांति की गारंटी

DESK : देश के अंदर अबतक लोकसभा 2024 के तहत चार चरणों का मतदान हो चुके हैं। इसके बाद 20 मई को पांचवें और 25 मई को छठे और 1 जून को अंतिम और सातवें चरण का मतदान होना है। इस बीच अब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिकता संसोधन कानून (CAA ) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि कोई भी देश के अंदर से CAA को खत्म नहीं कर सकता है। 


प्रधानमंत्री ने कहा, मोदी की गारंटी का मतलब ताजा उदाहरण CAA कानून है। कल ही नागरिकता देने का काम शुरू हो गया है। पहले लॉट को नागरिकता देने का काम शुरू कर दिया गया है। ये वो लोग हैं जो शरणार्थी बनकर हमारे साथ रह रहे हैं। हजारों परिवार ने प्रताड़ना झेलकर अपनी बेटियों की इज्जत बचाने के लिए भारत मां की कोख में आकर शरण लिया, लेकिन कांग्रेस ने उनकी सुध नहीं ली, क्योंकि वो इनका वोटबैंक नहीं है। इसीलिए इनपर वहां के साथ-साथ यहां पर भी जुल्म किया गया। 


इसके आगे पीएम ने कहा कि, हमने  विपक्ष को बेनकाब किया है। इस देश को 60 वर्षों तक सांप्रदायिक आग में जलने के लिए छोड़ दिया। मैं स्पष्ट रूप से कह रहा हूं, यह मोदी की गारंटी है, देश-विदेश कहीं से भी, जो भी ताकत इकट्ठी करनी है कर लो’…आप सीएए को खत्म नहीं कर सकते। इंडिया गठबंधन वाले कहते हैं कि मोदी CAA लेकर आया है, जिस दिन मोदी जाएगा, ये CAA भी जाएगा। लेकिन, देश की जनता जान गई है कि आप लोगों ने वोट बैंक की राजनीति करके, हिंदू-मुसलमान को लड़ाकर सेक्युलरिज्म का ऐसा चोला पहन लिया था कि आपकी सच्चाई बाहर नहीं आ रही थी, लेकिन मोदी ने आपकी सच्चाई उजागर कर दी है। 


उधर, धारा 370 का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, मोदी ने कश्मीर में शांति की गारंटी दी थी।  मोदी ने 370 की दीवार गिराई। पहले चुनाव आते थे तो हड़तालें होती थीं, आतंकी धमकी देते थे, लेकिन इस बार श्रीनगर में पिछले अनेक चुनावों के रिकॉर्ड टूट गए। हम किसी में ताकत नहीं की वहां धमकी दे सके। अब यदि कोई धमकी देता है तो हम उसका जवाब देना जानते हैं और अच्छी तरह से देते भी है।