दुमका के 'रण' में महागठबंधन के सीएम कैंडिडेट हेमंत सोरेन, पिता से आशीर्वाद ले किया नॉमिनेशन

दुमका के 'रण' में महागठबंधन के सीएम कैंडिडेट हेमंत सोरेन, पिता से आशीर्वाद ले किया नॉमिनेशन

RANCHI : झारखंड विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के सीएम पद के उम्मीदवार और जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को दुमका विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया।नॉमिनेशन से पहले  प्रदेश के पूर्व सीएम और जेएमएम नेता हेमंत सोरेन ने अपने पिता और पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन और अपनी मां से आशीर्वाद लिया। इसके बाद प्रदेश की उपराजधानी दुमका के लिए रवाना हुए। हेमंत इस बार दो-दो विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं।

हेमंत के नॉमिनेशन के बाद दुमका एक बार फिर हॉट सीट बन गया है। यहां से पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन कई बार चुनाव लड़ते और जीतते रहे हैं।इस बार हेमंत सोरेन यहां से चुनाव लड़ रहे हैं। हेमंत दुमका के अलावा बरहेट से भी चुनाव लड़ेंगे। बरहेट से वह 2 दिसंबर को नामांकन दाखिल करेंगे। जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष ने वर्ष 2014 का चुनाव साहिबगंज जिला के बरहेट विधानसभा सीट से ही जीता था।

दुमका और बरहेट दोनों सीटों पर पांचवें और आखिरी चरण में 20 दिसंबर को वोटिंग होगी। गौरतलब है कि पांचवें और आखिरी चरण के लिए 26 नवंबर से नॉमिनेशन शुरू हुआ। 3 दिसंबर तक प्रत्याशी पर्चा दाखिल कर सकेंगे। 4 दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 6 दिसंबर तक प्रत्याशी अपना नाम वापस ले पायेंगे। 6 दिसंबर को ही उम्मीदवारों को उनका चुनाव चिह्न दिया जाएगा।