दुमका और बरहेट सीटों से चुनाव जीतें हेमंत, अब बनेंगे झारखंड के सीएम

दुमका और बरहेट सीटों से चुनाव जीतें हेमंत, अब बनेंगे झारखंड के सीएम

RANCHI: झारखंड विधानसभा चुनाव में हेमंत सोरेन दुमका और बरहेट से चुनाव जीत गए हैं. दुमका में हेमंत ने बीजेपी की उम्मीदवार और मंत्री लुईस मरांडी को 2750 वोटों से हरा दिया हैं. हेमंत ने सबसे पहली जीत बरहेट से दर्ज कराई हैं.

बनेंगे सीएम

हेमंत सोरेन के साथ ही उनकी पार्टी जेएमएम ने इस विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज करा रही है. वह जेएमएम-कांग्रेस-राजद गठबंधन के सीएम उम्मीदवार हैं. यही नहीं इस चुनाव में हेमंत ऐसे इकलौता नेता हैं जो दो सीटों विधानसभा क्षेत्र से खड़े थे और दोनों जगहों से शानदार जीत दर्ज कराई.

 

पिता का दिया जीत का श्रेय

हेमंत ने कहा कि आज उत्साह का दिन के साथ ही आज का दिन एक संकल्प लेने का है. राज्य की जनता के आकांक्षा का संकल्प लेने का दिन हैं. आज का जनादेश का श्रेय पिता शिबू सोरेन को देता हूं. गठबंधन में चुनाव लड़ने के लिए शिबू सोरेन, लालू प्रसाद और राहुल गांधी को बधाई देता हूं. जिन्होंने मेरे उपर विश्वास जताया हैं. राज्य की जनता ने झारखंड को स्पष्ट बहुमत दिया हैं. बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव में जेएमएम, कांग्रेस और राजद ने गठबंधन कर चुनाव लड़ा था. गठबंधन में जेएमएम को 43, कांग्रेस को 31 और राजद को 7 सीटें मिली थी.