डिप्टी सीएम बनने के बाद बढ़ाई गई तेजस्वी की सुरक्षा, मिली जेड प्लस सिक्योरिटी

डिप्टी सीएम बनने के बाद बढ़ाई गई तेजस्वी की सुरक्षा, मिली जेड प्लस सिक्योरिटी

PATNA : बिहार में महागठबंधन की नई सरकार बन गई. नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री पद और तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम के तौर पर शपथ ले ली है। तेजस्वी यादव के एक बार फिर से डिप्टी सीएम बनने पर उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. उपमुख्यमंत्री बनते ही तेजस्वी यादव को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दे दी गई है. तेजस्वी यादव को एक बुलेट प्रुफ गाड़ी भी मिली है. इससे पहले उन्हें Y प्लस की सुरक्षा प्रदान की गई थी।


बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राज्यपाल फागू चौहान, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद, पूर्व सीएम राबड़ी देवी, बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी और पूर्व सीएम जीतनराम मांझी को जेड पल्स सुरक्षा मिली हुई है। अब डिप्टी सीएम बनने के बाद तेजस्वी यादव को भी जेड प्लस सुरक्षा मिल चूकी है। बता दें कि Z प्लस सुरक्षा में 55 कुल सुरक्षाकर्मी होते हैं।


बता दें कि बिहार में महागठबंधन की सरकार बन गयी है। जिसमे नीतीश कुमार महागठबंधन के तरफ से मुख्यमंत्री पद की सपथ ले चुके हैं। डिप्टी सीएम बनने के बाद गृह विभाग की अनुशंसा के बाद तेजस्वी यादव की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जेड प्लस सुरक्षा एसपीजी के बाद दूसरी सबसे बड़ी सुरक्षा व्यवस्था है।