एक हजार करोड़ का खनन घोटाला: दाहू यादव के पिता पशुपति यादव की ED कोर्ट में पेशी, अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेजा

एक हजार करोड़ का खनन घोटाला: दाहू यादव के पिता पशुपति यादव की ED कोर्ट में पेशी, अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेजा

RANCHI: झारखंड के साहिबगंज में हुए एक हजार करोड़ के खनन घोटाले के आरोपी राजेश यादव उर्फ दाहू यादव के पिता पशुपति यादव को पुलिस शनिवार को ईडी की विशेष अदालत में पेश किया। पशुपति यादव को रांची के जज कॉलोनी स्थित ED के विशेष जज के आवासीय कार्यालय में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने दाहू यादव के पिता को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।


दरअसल, एक हजार करोड़ के खनन घोटाला के फरार आरोपी राजेश यादव उर्फ दाहू यादव के पिता पशुपति यादव को साहिबगंज पुलिस ने 20 अप्रैल को गिरफ्तार किया था। दाहू यादव की पिता की गिरफ्तारी को लेकर ईडी की कोर्ट ने बीते 19 अप्रैल को वारंट जारी किया था। 20 अप्रैल को पुलिस ने वारंट का तामिला करते हुए भरतिया कालोनी स्थित आवास से दाहू के पिता पशुपति यादव को गिरफ्तार कर लिया था।


पुलिस की टीम दाहू यादव के बेटे राहुल यादव की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी कर रही है। इस मामले में दाहू यादव और उसका भाई सुनील यादव फरार चल रहे हैं। मामले में राजेश यादव उर्फ दाहू यादव और सुनील यादव के खिलाफ ईडी कोर्ट कुर्की-जब्ती वारंट जारी कर चुकी है। इसी बीच पुलिस ने दाहू यादव के पिता पशुपति यादव को गिरफ्तार कर लिया है, जिसे पुलिस ने आज कोर्ट के समक्ष पेश किया।