'FB पर पहले दोस्ती फिर लव और शादी... ', खुद को IAS बता कई अफसरों को हुस्न के जाल में फंसा रही महिला, शादी का वीडियो बना करती है ब्लैकमेल

'FB पर पहले दोस्ती फिर लव और शादी... ', खुद को IAS बता कई अफसरों को हुस्न के जाल में फंसा रही महिला, शादी का वीडियो बना करती है ब्लैकमेल

DESK: देश में इन दिनों साइबर क्राइम का मामला तेजी से बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। राज्य में शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता हो जिस दिन साइबर अपराधियों के तरफ से कोई न कोई मामला निकल कर सामने आती है। इस बीच अब और ताजा मामला निकल कर सामने आया है। यहां खुद को अंडर कवर आइएएस बताने वाली एक महिला पहले फेसबुक पर लड़कों से दोस्ती करती है। मित्रता के बाद शादी और ब्लैकमेलिंग का खेल शुरू हो जाता है। 


दरअसल, इस पूरे मामले का खुलासा उस समय हुआ जब इस महिला की जाल में एक राज्य कर अधिकारी आ गए। इस अधिकारी ने इस महिला के बारे में खुलासा करते हुए बताया कि, कल्पना मिश्रा के नाम से एक महिला फेसबुक पर दोस्त हुई। उसने बातचीत के प्रभावशाली तरीके से कुछ ही समय में उनकी घनिष्ठता हासिल कर ली और मेरे बारे में सब कुछ जान ली। इसके बाद उसने प्यार का इजहार करते हुए शादी की बात कही। ज्सिके बाद शादी का अनुबंध पत्र तैयार किया। जिसके बाद आर्य समाज मंदिर में फेरे लिए थे। लेकिन अब उसने ब्लैकमेलिंग का खेल शुरु कर दिया। जिसके बाद प़ुलिस उपायुक्त से शिकायत के बाद उन्होंने पूरे मामले की जांच कराई। जिसके बाद अभियोग दर्ज किया गया। 


एसडीएम नोबिल कुमार ने पुलिस को बताया कल्पना मिश्रा ने एक पुलिस अधिकारी को भी इसी तरह से अपने जाल में फंसाया था। उन्हें बताया कि वह एसडीएम है। नोबिल ने पुलिस को बताया कि अधिकारी को जाल में फंसाने के मामले का वीडियो साक्ष्य के रूप में उनके पास है। अब  पुलिस अभियोग दर्ज करने के बाद  कल्पना मिश्रा के इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म के विभिन्न एकाउंट खंगाल रही है। जिससे कि यह पता लगाया जा सके कि उसकी कितने लोगों से मित्रता है। दोस्ती, प्यार और शादी के इस खेल में उसके पीछे कोई गिरोह तो सक्रिय नहीं है।


इधर, इस थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने बताया कि कल्पना मिश्रा की तलाश की जा रही है। उसके पकड़े जाने के बाद ही पूरे मामले का पर्दाफाश किया जा सकेगा। इस पहले ही हनी ट्रैप के मामले आए हैं और उनके ऊपर एक्शन लिया गया है।