फीफा वर्ल्ड कप : मेसी की होगी विदाई, फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच महामुकाबला

फीफा वर्ल्ड कप : मेसी की होगी विदाई,  फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच महामुकाबला

DESK : फुटबॉल के सुपरस्टार लियोन मेसी के लिए आज का दिन काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। उनके लिए आज का दिन अभी नहीं तो कभी नहीं वाली होने वाली है। दरअसल, हम यह बात इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि आज के दिन फीफा विश्व कप का फाइनल अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच हो होना है। 


आज जब मेसी का मुकाबला खेलने उतरेंगे तो यह तय हो जाएगा कि वो पेले और मरोडोना जैसे महानतम खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो पाएंगे या नहीं। हालांकि, मेसी की राह में गत विजेता फ्रांस के स्टार स्ट्राइकर कायलियन एमबापे खेड़े होंगे।  आज का मैच जिस मैदान पर होना है वहां इनका रिकॉर्ड भी काफी बेहतर रहा है। 


बता दें कि, फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले की समाप्ति के बाद गोल्डन बूट, गोल्डन ग्लव्स और गोल्डन बॉल जैसे अवॉर्ड दिए जाएंगे। इन अवार्ड्स की रेस में भी किलियन एमबाप्पे और लियोनेल मेसी भी शामिल हैं। ऐसे में जब मेसी की टीम अर्जेंटीना और एमबाप्पे की टीम फ्रांस के बीच ही फाइनल मुकाबला भी खेला जाएगा तो दोनों  की नज़र इस पर भी होगा। 


गौरतलब हो कि, यह फाइनल मुकाबला महान खिलाड़ी लियोनेल मेसी के लिए सिर्फ उनका आखिरी विश्व कप मैच होगा। ऐसे में यह मैच अर्जेंटीना की जर्सी में विश्व कप जीतने का उनका आखिरी मौका भी है। वहीं गोल्डन बूट की रेस में मेसी को टक्कर देते फ्रांसीसी स्ट्राइकर किलियन एम्बाप्पे के पास अपनी टीम को लगातार दूसरा वर्ल्डकप खिताब दिलाने का मौका भी होगा।