हाजीपुर के नवीन टॉकिज में तोड़फोड़, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया शाहरुख की फिल्म 'पठान' का विरोध

हाजीपुर के नवीन टॉकिज में तोड़फोड़, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया शाहरुख की फिल्म 'पठान' का विरोध

HAJIPUR: पूरे देश में शाहरुख खान की फिल्म पठान का जमकर विरोध हो रहा है। इसी क्रम में आज शाम हाजीपुर में राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा मचाया। नगर थाना क्षेत्र के डॉक्टर कॉलोनी स्थित नवीन सिनेमाघर में जमकर बवाल मचाया। इस दौरान मॉल में तोड़फोड़ की और पठान फिल्म के पोस्टर भी फाड़े। इस बात की सूचना मिलते ही नगर थाने की पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंची। थानाध्यक्ष भी नवीन सिनेमा पहुंच गये। जिसके बाद नगर थाने की पुलिस ने तोड़फोड़ करने वाले बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को खदेड़ कर भगाया। इस दौरान पूरा सिनेमा हॉल पुलिस छावनी में तब्दील हो गया।


फिल्म रिलीज को लेकर पटना, भागलपुर, छपरा के साथ-साथ कई जगहों पर शाहरुख की फिल्म पठान का जबरदस्त विरोध हुआ।छपरा में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पठान का विरोध किया। फ़िल्म के प्रदर्शन का विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं का आरोप था कि इस फ़िल्म के जरिये एक खास धर्म को अपमानित किया गया है। इस फिल्म ने देश के बड़े जनमानस को आहत किया है। छपरा के ज्योति सिनेमा हॉल में फ़िल्म के फस्ट शो शुरू होने के वक्त ही सिनेमा हॉल पहुंचे विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया। हालांकि सुरक्षा के लिए मद्देनजर पहले से ही पुलिस बलों की तैनाती सिनेमा हॉल के बाहर की गयी थी। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों और सिनेमा हॉल के मालिक ने उन्हें समझाने की कोशिश की। लेकिन कार्यकर्ता समझने को तैयार नहीं थे। 


विहिप और बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ताओ को हॉल में बैठ फ़िल्म देखने का आग्रह किया गया। जिसके बाद कई कार्यकर्ता हॉल के अंदर गये। मौके पर मौजूद सिनेमा हॉल के मालिक ने कहा कि जिन दृश्यों पर आपत्ति थी उसे सेंसर बोर्ड ने हटा दिया है। उन दृश्यों को हटाने के बाद ही फिल्म को रिलीज किया गया है। विहिप के जिला मंत्री ने बताया कि फ़िल्म में एक धर्म विशेष की भावनाओं को ठेस पहुंचाया गया है। इसलिए इस फ़िल्म का विरोध हमलोग कर रहे हैं। हालांकि अपना विरोध जताने के बाद कुछ कार्यकर्ता सिनेमा हॉल में सिनेमा देखने गए वही बाकी कार्यकर्ता वापस लौट गए।वही भागलपुर में भी पठान का विरोध हुआ। 


दीप प्रभा टॉकिज में लगाए गए पोस्टर को एबीवीपी और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने फाड़ दिया और अपना विरोध दर्ज कराया। दीप प्रभा के मैनेजर ललन सिंह ने बताया कि पठान फिल्म का पोस्टर हॉल के बाहर लगाने के कुछ ही घंटे बाद करीब दो दर्जन बजरंग दल और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता पहुंचे और हॉल में घुसकर पठान मूवी के पोस्टर को फाड़ डाला। इस दौरान उन्होंने जमकर विरोध प्रदर्शन भी किया और एक बड़े पोस्टर को भी जला डाला। बात राजधानी पटना की करे तो यहां भी शाहरुख खान की पठान फिल्म का जबरदस्त विरोध हुआ। विरोध करने वालों ने शाहरुख खान को पाकिस्तान तक भेजने की बात कह डाली। विरोध प्रदर्शन के दौरान हवन किया गया और पठान के पोस्टर्स को भी जलाया गया। 


बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान की फिल्म पठान का पटना में जबरदस्त विरोध हुआ। वेद विद्यालय परिसर में इस फिल्म का विरोध किया गया। विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने शाहरुख खान के खिलाफ नारेबाजी की। कहा कि पठान फिल्म में सनातन धर्म और भगवा रंग को दर्शाया गया है। इस फिल्म के खिलाफ हमलोगों ने हवन किया है। वेद विद्यालय के आचार्य ने कहा कि शाहरुख खान पाकिस्तान का एजेन्ट है। शाहरुख खान को पाकिस्तान चल जाना चाहिए। सनातन धर्म के लोग शाहरुख खान को कभी माफ नहीं करेंगे। हमारे लिए सब धर्म और सब जात एक है लेकिन जिस तरह से नंगा नाच किया गया। भगवा रंग का दुरुपयोग किया गया इसे सनातन धर्म के लोग बर्दास्त नहीं करेंगे। वहीं पटना के मोना सिनेमा के पास भी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इस फिल्म का विरोध किया और शाहरुख खान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।