'हर जगह प्रचार करने नहीं जाना है ...', PM मोदी ने BJP कार्यकर्ता को दिया विजय मंत्र, कहा - अपने-अपने बूथ पर बढ़ाएं वोट, तैयार करें लिस्ट

'हर जगह प्रचार करने नहीं जाना है ...',  PM मोदी ने BJP कार्यकर्ता को दिया विजय मंत्र, कहा - अपने-अपने बूथ पर बढ़ाएं वोट, तैयार करें लिस्ट

PATNA : लोकसभा चुनाव को लेकर सब तमाम राजनीतिक पार्टी एक्टिव मोड पर काम करने में जूट गई है। ऐसे में देश की सबसे बड़ी पार्टी के सर्वमान्य नेता से अपने पार्टी के कार्यकर्त्ता को बड़ा टास्क दिया है। उन्होंने बताया है कि आखिर कैसे अबकी आर 400 पार का लक्ष्य पूरा किया जा सकता है और बिहार में कैसे एनडीए के खाते में सभी सीट यानी 40 की 40 सीटें हासिल हो सकती है। 


दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार की 40 की 40 लोकसभा सीट जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्ताओं को अपने-अपने बूथ पर दस परसेंट वोट बढ़ाने का टार्गेट दिया है। भाजपा के बूथ स्तर तक के साढ़े चार लाख कार्यकर्ताओं से मोदी ने वर्चुअल बातचीत की और कुछ लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से चुनाव के मुद्दों, चुनाव प्रचार के तौर-तरीकों की जानकारी ली। मोदी ने कार्यकर्ताओं को चुनाव प्रचार से लेकर मुद्दों को उठाने और भुनाने तक के टिप्स दिए। इसी टिप्स को लेकर एनडीए मैदान में उतरेगी और यही उसके लिए विजय मंत्र साबित हो सकता है।


मोदी ने कहा कि अपने-अपने बूथ पर दस परसेंट वोट बढ़ाने का लक्ष्य लेकर कार्यकर्ता काम करें। उन्होंने कहा कि हर आदमी को हर जगह प्रचार करने नहीं जाना है, सब लोग बस अपने-अपने बूथ पर फोकस करें और पूरी ताकत से वहां एक-एक वोट को भाजपा और एनडीए दलों के कैंडिडेट को दिलाने की कोशिश करें। 


उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि बूथ पर हर घर की लिस्ट बनाइए, उस घर में जितने वोटर हैं उनकी लिस्ट बनाइए और फिर देखिए कि उसमें कौन आपको वोट कर रहा है और जो नहीं कर रहा है उसे पार्टी की नीतियों, सरकार की योजना के बारे में बताइए और एनडीए के लिए वोट करने के लिए तैयार करिए। मोदी ने चुनाव में उठाने वालों मुद्दों पर भी कार्यकर्ताओं से बात की। मोदी ने कहा कि पहली बार वोट देने जा रहे युवकों को पता भी नहीं होगा कि बीस साल पहले बिहार में किस तरह का जंगलराज था। 


प्रधानमंत्री ने कार्यकर्ताओं को भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने वाले विपक्षी दलों के नेताओं के बयान को भी वोटरों को याद दिलाने का काम सौंपा है। मोदी ने उज्जवला योजना, मुफ्त राशन योजना, ड्रोन दीदी, लखपति दीदी जैसी योजनाओं का नाम लेकर कहा कि इनके बारे में बताया जाए और जिन लोगों को इनका लाभ नहीं मिला है उन्हें बताया जाए कि आगे उन्हें भी इसका लाभ मिलेगा।