हेमंत सरकार गिराने के मामले में ईडी के सामने पेश हुए राजेश कच्छप, कहा... हम नहीं गिरा रहे थे सरकार

हेमंत सरकार गिराने के मामले में ईडी के सामने पेश हुए राजेश कच्छप, कहा... हम नहीं गिरा रहे थे सरकार

RANCHI: हेमंत सोरेन की सरकार गिराने के मामले में मंगलवार सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे खिजरी विधायक राजेश कच्छप ईडी के रिजनल कार्यालय पहुंचे। मीडिया के सवालों से बचते हुए विधायक ने कहा कि हम सरकार गिराने की साजिश में शामिल नहीं थे, ईडी को हम पूरी बात बताएंगे और उनको पूरा सहयोग करेंगे। उन्होने आगे कहा कि जब पूछताछ खत्म हो जाएगी तो वो मीडिया को पूरी जानकारी देंगे।


वही सरकार गिराने की साजिश के आरोपी तीनों विधायकों के वकील चंद्र भानू ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमारे सभी विधायक निर्दोष है, पूरे दस्तावेज के साथ जो ईडी ने मांगे थे वो लेकर विधायक ईडी दफ्तर में पेश हुए है। अधिवक्ता चंद्र भानू ने सोमवार हुई जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी से पूछताछ के मामले में कहा कि उन्होने ईडी को पूरा सहयोग दिया है और जो रकम बंगाल में पकड़ा गया था वो विधायक इरफान अंसारी का था, जो वो अपने पेट्रोल पंप से लेकर निकले थे, इससे संबंधित साक्ष्य को ईडी के सामने पेश कर दिया गया है।


इस मामले में तीसरे आरोपी कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगारी से बुधवार को ईडी पूछताछ करेगी। सोमवार को पूछताछ के बाद मीडिया से बात करते हुए विधायक इरफान अंसारी ने बेरमो विधायक अनूप सिंह पर जमकर भड़ास निकाली। इरफान ने कहा कि जो चोर था उसे हीरो बना दिया और हमें फंसा कर चोर बना दिया गया, वो राजेंद्र बाबू का बेटा है ऐसा लगता नहीं है, भगवान उसे सद्बुद्धि दे। इरफान ने आगे कहा था कि हम तीनों विधायक निर्दोष है हमने सरकार बनाई है हम उसे क्यों गिराएंगे। हम नफरत हटाने और भारत को जोड़ने की बात कहने वाले लोग है और कांग्रेस के सच्चे सिपाही है।