लालू प्रसाद की तबीयत है खराब, हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं होंगे शामिल

लालू प्रसाद की तबीयत है खराब, हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं होंगे शामिल

RANCHI: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की तबीयत इन दिनों अधिक ही खराब है. इस कारण वह हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे. तेजस्वी यादव लालू प्रसाद से मिलने के लिए रांची के रिम्स पहुंचे हुए थे. बाहर निकलने के बाद बताया की उनकी तबीयत ठीक नहीं हैं. तेजस्वी विशेष अनुमति से लालू प्रसाद से आज मुलाकात करने के लिए गए थे. तेजस्वी हेमंत सरकार बनाने को लेकर कई दिनों से रांची में ही हैं. 

हेमंत के शपथ में शामिल होने की थी चर्चा

हेमंत के शपथ ग्रहण समारोह में लालू प्रसाद के शामिल होने की चर्चा हो रही थी. बताया जा रहा था कि लालू प्रसाद पैरोल पर बाहर आएंगे और वह 29 दिसंबर को रांची में होने वाले हेमंत के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. लेकिन तेजस्वी ने आज यह साफ कर दिया है कि शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाएंगे. इसको लेकर उनके तबीयत का हवाला दिया गया है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी करने का दिया निर्देश

तेजस्वी यादव ने रिम्स में लालू यादव से मुलाकात के बाद बताया कि झारखंड में महागठबंधन की जीत से लालू यादव गद्गद हैं. उन्होनें बिहार विधानसभा चुनाव के साथ-साथ दिल्ली विधानसभा चुनाव भी लड़ने का निर्देश दिया है. तेजस्वी ने बताया कि उन्होनें बिहार के पार्टी कार्यकर्ताओं को संदेश दिया है कि झारखंड चुनाव से चार गुणा ज्यादा मेहनत करें और अभी से तैयारी में जुट जाए. तेजस्वी ने कहा कि दिल्ली चुनाव के लिए हम कांग्रेस पार्टी के साथ एलायंस की कोशिश करेंगे.

महागठबंधन की बन रही सरकार

झारखंड में जेएमएम, कांग्रेस और राजद की सरकार बन रही हैं. महागठबंधन की जीत और सरकार बनाने के लिए लालू प्रसाद पहले ही हेमंत को बधाई दे चुके हैं. बता दें कि हेमंत 29 दिसंबर को सीएम पद की शपथ लेंगे. झारखंड विधानसभा चुनाव में हेमंत की पार्टी जेएमएम ने राजद, कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा था. गठबंधन में जेएमएम को 43, कांग्रेस को 31 और राजद को 7 सीटें मिली थी. लेकिन चुनाव में जेएमएम को 30, कांग्रेस को 16 और राजद को 1 सीट पर सफलता मिली. वही, जेवीएम ने भी हेमंत सरकार को समर्थन करने का ऐलान पहले ही कर चुकी है. कुल मिलाकर हेमंत को 50 विधायक को समर्थन सरकार बनाने के लिए मिला हैं. भले ही राजद ने एक सीट जीती हो, लेकिन बनने वाली नई सरकार से राजद काफी खुश हैं.