होटल मौर्या और मालिक के ठिकानों पर ED की रेड, यूपी के बड़े मामले से कनेक्शन

होटल मौर्या और मालिक के ठिकानों पर ED की रेड, यूपी के बड़े मामले से कनेक्शन

PATNA : बिहार की राजधानी पटना स्थित होटल मौर्या के मालिक एसपी सिन्हा के ठिकानों पर ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की टीम ने छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि, ईडी की टीम ने यूपी के मामले में रेड की है।


 मिली जानकारी के अनुसार, ईडी की टीम ने होटल मौर्या के अलावा इसके मालिक के आरा गार्डेन स्थित आवास और रुकनपुरा में एक अन्य ठिकाने पर एक साथ दबिश दी। सभी स्थानों पर तमाम कागजातों को खंगाला गया। हालांकि मौर्या होटल के मालिक पटना में नियमित रूप से नहीं रहते है। जिसके कारण ईडी की टीम ने होटल मौर्या के सीए और अलग -अलग स्टाफ से पूछताछ कर कई स्तर पर जानकारी ले रही है। 

 

बताया जा रहा है कि, ईडी की टीम होटल में होने वाली बुकिंग से लेकर यहां से आयोजित होने वाली सभी गतिविधियां और इसके रेट से संबंधित जानकारी ली है। इस दौरान सभी अधिकारियों ने मौर्या के तमाम रिकॉर्ड और यहां हाल के दिनों में ठहरे लोगों के बारे में भी जानकारी ली गई है।


इधर, इस छापेमारी के कारणों के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालंकि, अनौपचारिक रूप से यह बताया गया है कि, यूपी के किसी घोटाले या धांधली के मामले की जांच ईडी कर रही है और इसी सिलसिले में कुछ तार इस होटल और इसके मालिक से जुड़े हैं। इसी वजह से यह छापेमारी की गई है।