इधर PM मोदी ने परिवारवाद पर कसा तंज, उधर लालू ने बेटी को किया लॉन्च

इधर PM मोदी ने परिवारवाद पर कसा तंज, उधर लालू ने बेटी को किया लॉन्च

PATNA : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में बिहार दौरे पर आए थे और इस दौरान पीएम मोदी के निशाने पर परिवारवाद था। पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में एक परिवार लगातार अपने घर वालों को राजनीति में सेट कर रहा उसे परिवार के लोग लोकसभा लड़ना नहीं चाहते हैं और राज्यसभा लड़कर अपनी गोटी सेट कर रहे हैं। लेकिन पीएम मोदी के इस हमले के बाद भी कल लालू प्रसाद यादव ने एक और बड़ा कार्ड खेला है। लाल यादव ने राजनीति में अब अपनी छोटी बेटी रोहिणी आचार्य को उतारने का फैसला कर लिया है।


दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को बिहार की दो सभाओं में कहा कि परिवारवादी पार्टियां राजग से डरी हुई हैं। इसके बाद शनिवार को गांधी मैदान में आयोजित महागठबंधन की जन विश्वास महारैली में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद अपनी बेटी डॉ. रोहिणी आचार्य को लांच कर भाजपा के परिवारवाद के आरोप का जवाब दिया।


लालू ने कहा-मोदी क्या है? कोई चीज है क्या? तुम्हारे पास परिवार नहीं है। इसीलिए परिवारवाद पर बोलते हैं। लालू यादव ने यहां तक कह दिया कि नरेंद्र मोदी हिंदू भी नहीं हैं। उनकी माताजी का निधन हुआ तो उन्होंने अपना बाल नहीं कटवाया।


राजद अध्यक्ष ने इसी क्रम में अपनी बेटी डॉ. रोहिणी आचार्य का भी परिचय भीड़ से कराया। लालू ने बताया कि इसी बेटी की किडनी पर ही वे जीवित हैं। उन्हें जीवनदान मिला है। उन्होंने अपनी बड़ी बेटी और राज्यसभा सदस्य डॉ. मीसा भारती की भी प्रशंसा की। लालू ने कहा कि रैली के लिए उन्होंने खूब मेहनत की है।


उधर,लालू ने अपने दोनों पुत्रों-तेज प्रताप और तेजस्वी यादव की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि तेजस्वी मेहनत कर रहे हैं। महागठबंधन सरकार में सरकारी नौकरियां उन्हीं के प्रयास से मिली। उन दिनों प्रतिदिन तेजस्वी यादव बताते थे कि आज कितनी नौकरियां मिली। हम पूछते थे कि सिपाहियों की बहाली हुई कि नहीं। इसमें गरीबों को नौकरी मिलती है।