IND VS NZ : भारत के लिए 'करो या मरो' का खेल, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा सीरीज का आखिरी मैच

IND VS NZ :  भारत के लिए 'करो या मरो' का खेल, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा सीरीज का आखिरी मैच

DESK : भारतीय  टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच खेलने उतरेगी। टी20 सीरीज में दोनों टीमों ने 1-1 से बराबरी पर है। आज की मैच जिस टीम ने जीता, यह सीरीज उसके नाम हो जाएगी। 


भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का आज आखिरी और निर्णायक मुकाबला है। टी20 मैच का तीसरा मुकाबला आज यानि बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वनडे सीरीज में बूरी तरह हार का सामना करने के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने भारतीय टीम को कांटे की टक्कर दी है। अगर पहले मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने भारत को 21 रन से मात दी तो वहीं दुसरे मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 99 रनों का आसान लक्ष्य दिया फिर भी इसे भारती टीम ने बड़ी मुश्किल से किया। अब भारतीय टीम दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में कीवी टीम को हराने के लिए पूरी तैयारी के साथ उतरेगी।  आज के इस मुकाबलें में दोनों टीमों में कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। अगर कहें तो आज की मैच काफी दिलचस्प होने वाली है। 


भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 मुकाबला 1फरवरी को अहमदाबाद में स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरु होगा, वहीं टॉस मैच शुरु होने के आधे घंटे पहले होगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज का यह मुकाबला आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डीडी नेशनल पर देख सकेंगे. इसके अलावा अगर आप मैच ऑनलाइन देखना चाहते हैं तो इसकी लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी+हॉटस्टार ऐप पर देख सकते हैं। 


वहीं, बात अगर वेदर और पीच की करें तो आज अहमदाबाद में बारिश की आसार नहीं है। तापमान भी 13 से 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। अहमदाबाद का स्टेडियम हाई स्कोर के लिए जाना जाता है। आज भी इस पिच पर बड़े टारगेट की उम्मीद जताई जा रही है। अगर भारतीय टीम यह सीरीज अपने नाम करती है तो वह न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार चौथा सीरीज जीत लेगी। 


दोनों टीमें

भारत की टी20 टीम: हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, ऋतुराज गायकवाड़, दीपक हुडा, ईशान किशन (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, शिवम मावी, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, उमरान मलिक, वाशिंगटन सुंदर.


न्यूजीलैंड की टीम: मिचेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), जैकब टफी, लॉकी फर्ग्युसन, बेंजामिन लिस्टर, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स्, माइकल रिपन, हेनरी शिप्ले, ईश सोढी, ब्लेयर टिकनर.