इंडिया की हाईटेक ट्रेन 'वंदे भारत' में आई खराबी : यात्रियों को दूसरी ट्रेन से आना पड़ा पटना

इंडिया की हाईटेक ट्रेन 'वंदे भारत' में आई खराबी : यात्रियों को दूसरी ट्रेन से आना पड़ा पटना

PATNA :  भारतीय रेल सेवा की हाईटैक सुविधा के साथ शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस के यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी है। जिसको लेकर यात्रियों में काफी नाराजगी है और वे इस मामले को लेकर रेल प्रसाशन पर कई सवाल उठा रहे हैं। वहीं, इस मामले में रेलवे भी एक्टिव मोड में आ गया है कि आखिर इतनी हाईटैक ट्रैन में समस्या कैसे आ गई ? 


दरअसल, देश की हाईटेक ट्रेन वंदे भारत में खराबी आने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। हावड़ा से पटना आ रही वंदे भारत एक्सप्रेस की खराबी ने सभी यात्रियों के सफर को मुश्किलों भरा बना दिया। हावड़ा से पटना आ रही वंदे भारत एक्सप्रेस से सफर कर रहे यात्रियों से भरी यह वीवीआईपी ट्रेन बीच रास्ते में ही बंद हो गयी। 


प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत 30 अप्रैल यानी मंगलवार को हावड़ा-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय दोपहर 3 बजकर, 50 मिनट पर हावड़ा जंक्शन से पटना जंक्शन के लिए रवाना हुई थी। ट्रेन में बैठे यात्रियों को लग रहा था कि ट्रेन आसानी से उन्हें मंजिल तक पहुंचा देगी। लेकिन पहले ही स्टॉपेज यानी दुर्गापुर स्टेशन के पास यह ट्रेन चलते-चलते अचानक रुक गयी। 


बताया जा रहा है कि वंदे भारत एक्सप्रेस का चलते-चलते ब्रेक सीज हो गया और ट्रेन खड़ी हो गयी। यहां यह ट्रेन घंटों खड़ी रही और ट्रेन में सवार यात्रियों की परेशानियां लगातार बढ़ने लगीं। आखिरकार जब ट्रेन में आई खराबी दूर नहीं हो पाई तो यात्री अपने गंतव्य तक जाने के लिए हंगामा करने लगे। ऐसे में रेलवे ने बन्दे भारत ट्रेन के यात्रियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था का सहारा लिया। बंदे भारत ट्रेन के यात्रियों को किसी और ट्रेन से पटना भेजा गया।


उधर, इस मामले में डीआरएम दानापुर जयंत कुमार ने बताया कि "वंदे भारत ट्रेन में आई इस समस्या को लेकर रेलवे प्रशासन सख्त है। जो रेल यात्री इस ट्रेन से सफर कर रहे थे, उन रेल यात्रियों को किसी और ट्रेन से उनके गंतव्य तक पहुंचाया गया है। रेलवे स्टेशनों पर उनको रिसीव भी किया गया। रेल यात्रियों को ऑप्शन दिया गया था कि अगर यह टिकट का रिफंड पैसा लेना चाहते हैं तो तुरंत ले सकते हैं। कुल 129 रेलयात्रियों ने अपना टिकट रिफंड कर दिया है।"