जमुई का बालू माफिया भरत यादव अपने एक साथी के साथ गिरफ्तार, बालू से लदे 8 ट्रैक्टर भी जब्त

जमुई का बालू माफिया भरत यादव अपने एक साथी के साथ गिरफ्तार, बालू से लदे 8 ट्रैक्टर भी जब्त

JAMUI: जमुई का कुख्यात बालू माफिया भरत यादव को उसके एक साथी के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बालू से लदे 8 ट्रैक्टर को भी पुलिस ने जब्त किया है। बता दें कि पिछले दिनों भी उसका ट्रैक्टर जब्त किया गया था जिसे छुड़ाने के लिए भरत यादव ने पुलिस और खनन टीम पर हमला किया था। भरत यादव पर लक्ष्मीपुर,खैरा, गिद्धौर थाने में आधा दर्जन से ऊपर मामले दर्ज है।


आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जमुई एसपी डॉक्टर शौर्य सुमन ने अपराध नियंत्रण को लेकर एक टीम का गठन किया। जमुई एसडीपीओ सतीश सुमन के नेतृत्व में जिला सूचना इकाई की टीम और जिला डीआइयू की टीम के साथ मलयपुर थाना अध्यक्ष ने  गुप्त सूचना थाना क्षेत्र के कटौना बाईपास मोड़ के समीर गुप्त सूचना पर छापेमारी कर कुख्यात बालू माफिया भरत यादव शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। 


इसके साथ ही पुलिस ने उसके एक सहयोगी बरहट थाना क्षेत्र के नूमर गांव निवासी अरुण यादव को भी गिरफ्तार किया। गुप्त सूचना के आधार पर मलयपुर थानाध्यक्ष ने बालू माफिया की गिरफ्तारी की। गिरफ्तार माफिया को पुलिस अपने कब्जे में लेकर पूछताछ कर रही है। माफिया पर जिले के विभिन्न स्थानों में 10 से अधिक केस दर्ज बताए गए हैं जिनमें मुख्य रूप से पुलिस एवं खनन निरीक्षक के साथ मारपीट करने का आरोप सहित अवैध बालू उत्खनन का आरोप दर्ज है।


पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव को देखते हुए जिले के पुलिस कप्तान डॉक्टर शौर्य सुमन ने जिले के मोस्ट वांटेड अपराधियों को पकड़ने के लिए एसडीपीओ सतीश सुमन के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया। टीम में जिला आसूचना ईकाई सहित मलयपुर एवं गिद्धौर पुलिस टीम शामिल थी।


पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मलयपुर थानाध्यक्ष को गुप्त सूचना मिली की माफिया भरत यादव गिद्धौर से अपने सहयोगी अरूण यादव के साथ आठ दस बालू लदा ट्रैक्टर लेकर मलयपुर के रास्ते जा रहा है। जानकारी मिलते ही मलयपुर एवं गिद्धौर थानाध्यक्ष दलबल के साथ थाना क्षेत्र के कटौना बाईपास रोड में उक्त अपराधी को दबोचने के लिए जाल बिछाया । 


कटौना बायपास रोड पर सभी ट्रैक्टर को एक साथ आते देख पुलिस ने सभी को रोका तथा चालान की मांग किया। पुलिस द्वारा सभी गाड़ी एवं ड्राईवर को कब्जे में लेकर मलयपुर थाना लाया गया। जहां भरत यादव की शिनाख्त होते ही उसे हिरासत में ले लिया गया। पश्चात थानाध्यक्ष द्वारा खान निरीक्षक मिथुन कुमार तथा आशीष प्रकाश को सूचना देकर सभी जब्त ट्रैक्टर को सुपूर्द कर दिया गया। 


इस संबंध में मलयपुर थानाध्यक्ष विकास कुमार ने बताया कि गिरफ्तार बालू माफिया पर गिद्धौर,खैरा सहित कई थानों में प्राथमिकी दर्ज है। गिरफ्तार दोनों आरोपी को न्यायिक हिरासत भेजा जाएगा।जबकि खान निरीक्षक मिथुन कुमार ने बताया कि जब्त सभी ट्रैक्टर के चालान की जांच की जा रही है। गलत पाए जाने पर खनन नियमावली के तहत उनपर कारवाई की जाएगी।