JDU का विधानसभावार सम्मेलन खत्म, अब नीतीश की वर्चुअल रैली पर फोकस

JDU का विधानसभावार सम्मेलन खत्म, अब नीतीश की वर्चुअल रैली पर फोकस

PATNA : कोरोना काल में वर्चुअल तरीके से हो रहा जेडीयू का विधानसभा वार सम्मेलन आज खत्म हो गया। सभी 243 विधानसभा सीटों के पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों के साथ जेडीयू के नेताओं ने वर्चुअल सम्मेलन के जरिए बातचीत की। जेडीयू की चार अलग-अलग टीमें इस वर्चुअल सम्मेलन में अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र के नेताओं और कार्यकर्ताओं से जुड़ रही थीं। कई दिनों तक के चलाया सिलसिला आखिरकार आज खत्म हो गया। 


अब जेडीयू का पूरा फोकस मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की वर्चुअल रैली पर चला गया है। आगामी 7 अगस्त को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पार्टी की तरफ से आयोजित वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे। विधानसभावार सम्मलेन में इसी रैली की तैयारी को लेकर समीक्षा की गई। साथ ही साथ चुनावी अभियान और फिर बाद में कोरोना और बाढ़ जैसी आपदाओं पर भी सम्मेलन के दौरान चर्चा हुई। पार्टी के राज्यसभा सांसद और संगठन का कामकाज देखने वाले राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह में विधानसभा वर्चुअल सम्मेलन में बड़ी भूमिका निभाई। आरसीपी सिंह ने पार्टी को चुनावी मोड में ले जाने के लिए नेताओं और कार्यकर्ताओं के अंदर जान फूंका। 


13 दिनों तक चले इस विधानसभा सम्मेलन के आखिरी दिन आज शुक्रवार को आरसीपी सिंह के नेतृत्व में धमदाहा, मधेपुरा, बाबूबरही, नरकटिया और ढाका विधानसभा क्षेत्र का सम्मेलन आयोजित किया गया। आरसीपी सिंह के अलावा इस सम्मेलन में मंत्री नीरज कुमार, संतोष निराला और सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी भी जुड़े। उधर प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के नेतृत्व वाली टीम ने आज बिहारशरीफ और हरनौत विधानसभा सीटों का सम्मेलन किया जबकि ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव की टीम ने नालंदा और हिलसा, लोकसभा सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता ललन सिंह की टीम ने गोह, हिसुआ, गोविंदपुर, मोकामा और बाढ़ विधानसभा क्षेत्र में वर्चुअल सम्मेलन को संबोधित किया। अब सबको 7 अगस्त का इंतजार है क्योंकि इसी दिन नीतीश कुमार वर्चुअल रैली को संबोधित करने वाले हैं।