JDU के पोस्टर से CM नीतीश गायब, पार्टी ने नए बैनर से मुख्यमंत्री का फोटो हटाया

JDU के पोस्टर से CM नीतीश गायब, पार्टी ने नए बैनर से मुख्यमंत्री का फोटो हटाया

PATNA :  जनता दल यूनाइटेड के नए पोस्टर से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तस्वीर गायब हो गई है. पार्टी के नए पोस्टर में सीएम नीतीश की तस्वीर को जगह नहीं मिली है. पार्टी के प्रदेश कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नहीं दिख रहे हैं.


राजधानी पटना के वीरचंद पटेल पथ पर स्थित जनता दल यूनाटेड के प्रदेश कार्यालय में सोमवार को नया पोस्टर लगाया गया. इस नए पोस्टर में सीएम नीतीश की तस्वीर नहीं दिख रही है. मुख्यमंत्री की तस्वीर को हटा दिया गया है. इससे पहले जो पोस्टर लगाया गया था. उस पोस्टर में दाहिनी ओर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तस्वीर हुआ करती थी. इसके अलावा पार्टी का सिंबल और पता हुआ करता था. लेकिन इसबार सोमवार को जो नया पोस्टर लगाया, उसमें से नीतीश का फोटो गायब है.



जेडीयू के पार्टी कार्यालय में लगे नए पोस्टर में सिर्फ पार्टी का सिंबल दिख रहा है. इसके आलावा पार्टी का पूरा पता लिखा हुआ है. नए पोस्टर में ख़ास बात ये है कि पार्टी के सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक और ट्विटर के आधिकारिक अकाउंट की जानकारी दी गई है. इसबार ईमेल एड्रेस को हटाकर पार्टी की वेबसाइट का यूआरएल दिया गया है. इसके पहले जो पोस्टर लगा था, उसमें जेडीयू के ऑफिशियल ईमेल एड्रेस की जानकारी दी हुई थी.



आपको बता दें कि पिछले दिनों हुई पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि एक साथ दो पद संभालना आसान नहीं हो रहा है. लिहाजा जनता दल यूनाइटेड का नया अध्यक्ष पार्टी के सांसद और नीतीश कुमार के भरोसेमंद आरसीपी सिंह को नियुक्त किया गया. आरसीपी सिंह नीतीश कुमार का बेहद करीबी माने जयते हैं. बिहार चुनाव के दौरान भी कई विषयों को लेकर नीतीश कुमार इनसे सलाह मशवरा करते थे. नीतीश कुमार पहले भी कई बार आरसीपी सिंह को पार्टी नेतृत्व देने की बात कह चुके हैं.


गौरतलब हो कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आरसीपी सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी दिए जाने के बाद राज्य कार्यकारिणी की बैठक में उमेश कुशवाहा को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंप दी गई. आपको बता दें कि पार्टी में लव-कुश समीकरण को साधने के लिए सीएम नीतीश ने उनको ये बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है.