झारखंड चुनाव: JVM ने 9 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा, धनवार से लड़ेंगे पार्टी प्रमुख बाबूलाल मरांडी

झारखंड चुनाव: JVM ने 9 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा, धनवार से लड़ेंगे पार्टी प्रमुख बाबूलाल मरांडी

RANCHI: झारखंड विकास मोर्चा (जेवीएम)  ने आज अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी है. इस सूची में 9 उम्मीदवारों के नाम है. पार्टी प्रमुख बाबू लाल मरांडी भी धनवार सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे.

ये हैं उम्मीदवार

जेवीएम ने धनवार से बाबूलाल मरांडी, रांची से सुनील कुमार गुप्ता , कांके  से कमलेश राम, कोडरमा से रमेश हर्षधर, बरकठ्‌ठा से बटेश्वर मेहता, हजारीबाग से मुन्ना सिंह, बड़कागांव से दुर्गाचरण प्रसाद, सिल्ली से उमेश महतो और खिजरी से अंतु तिर्की को उम्मीदवार बनाया हैं.


मरांडी 2014 में दो सीटों से हारे थे चुनाव

बाबूलाल मरांडी 2014 में भी विधानसभा का चुनाव में खड़े हुए थे. धनवार और गिरिडीह सीट से चुनाव लड़े, लेकिन दोनों सीटों से वह बुरी तरह से हार गए थे. पार्टी की भी बुरी तरह से हार हुई, लेकिन इस बार फिर मरांडी धनवार से चुनाव लड़ेंगे. मरांडी ने विधानसभा का चुनाव अकेले लड़ने का फैसला लिया है. बाकी दलों ने फिर से मरांडी को महागठबंधन में लाने की कोशिश की, लेकिन वह तैयार नहीं हुए और उनकी पार्टी जेवीएम ने 81 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी. बता दें कि बिहार से अलग होने के बाद जब झारखंड बना था तो बीजेपी ने बाबूलाल मरांडी को सीएम बनाया था. लेकिन बीजेपी से विवाद के बाद उन्होंने बीजेपी को छोड़ दिया और अपनी पार्टी बना ली. अपने दम पर कई बार लोकसभा का चुनाव जीतकर लोकसभा भी पहुंचे.