झारखंड: गढ़वा में फिर से धर्मांतरण का प्रयास, 12 लोग हिरासत में, 20 पेटी धार्मिक पुस्तक जब्त

झारखंड: गढ़वा में फिर से धर्मांतरण का प्रयास, 12 लोग हिरासत में, 20 पेटी धार्मिक पुस्तक जब्त

GARHWA: झारखंड के गढ़वा जिले में एक बार फिर से धर्मांतरण का प्रयास कर रहे 1 दर्जन लोग पकड़े गए है. पुलिस ने साथ में 20 पेटी धार्मिक किताब भी बरामद की है. जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किए गए लोग ग्रामीणों का ईसाई धर्म में कन्वर्जन का प्रयास कर रहे थे, जिसके बाद ग्रामीणों को शक हुआ तो 1 दर्जन लोगों को ग्रामीणों ने पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया.


हिरासत में लिए गए 1 दर्जन लोगों में महिला और पुरुष दोनों शामिल हैं. बताया जा रहा है कि यह महिला और पुरुष, आश्रय गृह में रहकर धर्मांतरण के काम में लगे थे. जब ग्रामीणों ने विरोध किया तो कुछ लोग भाग निकले. पुलिस उनकी तलाश में जुटी है. 


ईसाई धर्म में ग्रामीणों के कन्वर्जन का यह पूरा मामला गढ़वा जिले के टंडवा थानाक्षेत्र का है. टंडवा में ग्रामीणों ने बुधवार को कुछ लोगों को पकड़ा तो मामले का खुलासा हुआ. गौरतलब है कि इससे पहले भी गढ़वा में कुछ छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के नाम पर धर्मांतरण की कोशिश करते हुए ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। तब स्थानीय ग्रामीणों ने बताया था कि बच्चों को नई तरह की शिक्षा देने के नाम पर धर्मांतरण के लिए उकसाया जा रहा था. उनके पास धार्मिक पुस्तकें थे.