झारखंड: फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए कई स्कूली बच्चे, प्रसाद का बासी बुंदिया खाने से बिगड़ी तबीयत

झारखंड: फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए कई स्कूली बच्चे, प्रसाद का बासी बुंदिया खाने से बिगड़ी तबीयत

LATEHAR: खबर लातेहार से आ रही है, जहां पूजा का बासी प्रसाद खाने से एक स्कूल के 10 बच्चे गंभीर रूप से बीमार हो गए हैं। एक के बाद एक 10 बच्चों के बीमार होने के बाद उनके परिजनों में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में सभी बीमार बच्चों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना सदर थाना क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय जगलदगा की है।


बताया जा रहा है कि सरस्वती पूजा के अगले दिन सभी बच्चे स्कूल गए थे, जहां पूजा के प्रसाद के रूप में बनाए गए बासी बुंदिया खाने से एक के बाद एक 10 बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी। एक साथ कई बच्चों के बीमार होने से स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय मुखिया के सहयोग से सभी बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज जारी हैष


 
 स्कूली बच्चों के बीमार होने की जानकारी मिलते ही कई स्थानीय जनप्रतिनिधि बीमार बच्चों का हाल जानने के लिए सदर अस्पताल पहुंचे। डॉक्टरों के मुताबिक फिलहास सभी बच्चों की हालत सामान्य है। फूड प्वाइजनिंग के कारण उनकी तबीयत बिगड़ी है। फूड प्वाइजनिंग के शिकार छात्रों में अभिषेक उरांव, नवनीत उरांव, प्रियंका कुमारी रंजीत उरांव, प्रिंस उरांव, अंशू उरांव, प्रिया कुमारी, प्रीतम उरांव, मही उरांव व आरोहि उरांव शामिल हैं।