हार के बाद राजभवन पहुंचे रघुवर, राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को सौंपा इस्तीफा

हार के बाद राजभवन पहुंचे रघुवर, राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को सौंपा इस्तीफा

RANCHI: झारखंड के सीएम रघुवर दास ने आज इस्तीफा दे दिया है. वह हार के बाद राजभवन पहुंचे और राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को इस्तीफा सौंप दिया. खुद रघुवर जमशेदपुर पूर्वी सीट से सरयू राय से पीछे चल रहे हैं. 

हार गई बीजेपी

झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी सत्ता से बाहर हो गई. झारखंड में सरकार बनाने का बहुमत जेएमएम गठबंधन को मिला है. मतगणना में 47 अधिक सीटें जेएमएम,कांग्रेस और राजद गठबंधन को मिल रही है. यह गठबंधन सरकार बना रही है.

जनादेश का स्वागत

रघुवर ने कि उपेक्षा के अनुसार बीजेपी के जनादेश नहीं मिला है. जो जनादेश मिला है उसको मैं स्वीकार करता हूं. मैं हेमंत सोरेन को बधाई देता हूं. जो भी विधायक जीते हैं मैं उनको भी बधाई देता हूं. पांच सालों में बीजेपी ने विकास किया है. उम्मीद है कि राज्य के विकास  के हित में नई सरकार काम करें. बीजेपी झारखंड के विकास में सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगी. रघुवर ने कहा कि इस हार की बीजेपी समीक्षा करेंगी. हमलोगों ने भी गठबंधन बनााने की कोशिश की थी, लेकिन नहीं बन पाई. झारखंड में बिना भेदभाव की सरकार चलाई हैं. सीएम का चेहरा बदलने के सवाल पर दास ने कहा कि ऐसा नहीं है कि 27 सीटें भी आना कम बात नहीं हैं. हमलोगों ने 65 पार का लक्ष्य रखा था. लक्ष्य को हमेशा बड़ा रखना चाहिए.