झारखंड में जंगली हाथियों का आतंक, युवक को घर के आंगन में ही कुचल कर मार डाला; इलाके में दहशत

झारखंड में जंगली हाथियों का आतंक, युवक को घर के आंगन में ही कुचल कर मार डाला; इलाके में दहशत

PURBI SINGHBHUM: झारखंड में हाथियों का आतंक काम होने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला राज्य के लातेहार का हिया जहां जंगली हाथियों ने मचा रखा है. जंगली हाथियों ने पूर्वी सिंहभूम जिले के चाकुलिया में फिर से एक युवक की जान ले ली है. 


मृतक की पहचान सोनाहातु पंचायत स्थित मयूरनाचनी के 27 साल साबान बास्के के रूप में हुई ही. जानकारी के अनुसार साबान अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ घर पर सो रहा था. आधी रात को पेशाब करने के लिए वह घर से बाहर निकला. वही घर के आंगन में ही जंगली हाथी खड़ा था. जहां हाथी ने युवक को चपेट में ले लिया. और उसे पटक पटक कर लहुलुहान कर डाला. आधी रात को साबान पर हाथी द्वारा हमला करता देख पत्नी लखीमुनि 6 साल बेटी सुनीता और 2 साल सुभजीत के साथ पड़ोस के घर में भागकर अपनी जान बचाई.


गंभीर रूप से घायल युवक जंगली हाथी के जाने के बाद अपने घर के आंगन से घायल अवस्था में ही घिसटते हुए पड़ोस के घर के समीप पहुंचा. दर्द से कराहते हुए वह पीने के लिए पानी मांगा. जैसे ही पड़ोसियों ने उसे पानी पिलाई उसने दम तोड़ दिया.


इस हादसे की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचे. मृतक की पत्नी को श्राद्ध कर्म के लिए प्राथमिक मुआवजे के तौर पर ₹25000 की राशि सौंपी गई. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. वन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि जल्द ही मुआवजा की शेष राशि ₹375000 मृतक की पत्नी को सौंप दी जाएगी.