झारखंड में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, जंगल से तीन IED बम बरामद, निशाने पर थे सुरक्षाबल

झारखंड में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, जंगल से तीन IED बम बरामद, निशाने पर थे सुरक्षाबल

CHAIBASA: खबर झारखंड के चाईबासा से आ रही है, जहां सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश का नाकाम कर दिया है। सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए प्लांट किए गए तीन शक्तिशाली आईईडी को बरामद कर उसे नष्ट कर दिया है। नक्सलियों ने कराईकेला थाना क्षेत्र के जंगलों में IED बम को प्लांट किया था।


दरअसल, झारखंड से नक्सलियों के सफाया को लेकर पुलिस और सुरक्षाबल अभियान चला रहे हैं। इस अभियान के दौरान कई नक्सलियों ने या तो सरेंडर कर दिया या मारे गए हैं। इस कार्रवाई से नक्सलियों में हड़कंप मच गया है और वे सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की साजिश रच रहे हैं। एसपी आशुतोष शेखर को गुप्त सूचना मिली थी कि कराईकेला थाना क्षेत्र के आस-पास जंगल के पहाड़ी वाले रास्ते में सुरक्षा बलों को नुकसान पहुचाने के उद्देश्य से आईईडी बम लगाया गया है।


इस जानकारी के बाद जिला पुलिस और सीआरपीएफ के नेतृत्व में कराईकेला के इन्दुवां गांव के आस-पास स्थित जंगली और पहाड़ी इलाकों में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। इस दौरान जंगल में प्लांट किए गिए पांच-पांच किलो का तीन आईईडी बम बरामद किए गए। सीआपीएफ के बीडीडीएस टीम ने आईईडी बम को डिफ्यूज कर दिया।