झारखंड: रिमांड अवधि खत्म होने के बाद PLFI चीफ दिनेश गोप की हुई पेशी, कोर्ट ने होटवार जेल भेजा

झारखंड: रिमांड अवधि खत्म होने के बाद PLFI चीफ दिनेश गोप की हुई पेशी, कोर्ट ने होटवार जेल भेजा

RANCHI: टेरर फंडिंग के मामले में गिरफ्तार PLFI के सुप्रीमो दिनेश गोप को पुलिस रिमांड की अवधि खत्म होने के बाद मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच NIA की विशेष कोर्ट में पेश किया गया। पेशी के बाद कोर्ट ने दिनेश गोप को न्यायिक हिरासत में बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार भेज दिया है। इससे पहले रिमांड अवधि खत्म होने के बाद सोमवार को भी दिनेश गोप को कोर्ट में पेश किया गया था। एनआईए ने एक दिन की और रिमांड मांगी थी जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था। कल दिनभर दिनेश गोप से पूछताछ हुई और आज रिमांड अवधि खत्म होने के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया।


दरअसल, टेरर फंडिंग के मामले में एनआईए ने पीएफआई चीफ दिनेश गोप को बीते 21 मई को गिरफ्तार किया था। दिनेश गोप नेपाल में वेष बदलकर रह रहा था। नेपाल से गिरफ्तार करने के बाद उसे दिल्ली लाया गया था। जहां से एनआईए की टीम उसे दिल्ली से रांच लेकर पहुंची थी और 22 मई को एनआईए की स्पेशल कोर्ट में पेश किया था। गिरफ्तारी के बाद दिनेश गोप को पूछताछ के लिए पहली बार 22 मई को रिमांड पर लिया था। 


इस दौरान दिनेश गोप की निशानदेही पर एनआईए ने भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बदामद किया था। 12 दिनों की रिमांड खत्म होने के बाद सोमवार को दिनेश गोप की एनआईए कोर्ट में पेशी हुई। पेशी के दौरान एनआईए ने कोर्ट से एक और दिन की रिमांड मांगी, जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया था। मंगलवार को फिर से दिनेश गोप का रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट ने पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया। संभावना जताई जा रही है कि एनआईए फिर से दिनेश गोप को रिमांड पर ले सकती है।