झारखंड विधानसभा में हेमंत सरकार का विश्वासमत आज, BJP की हवा निकालेंगे

झारखंड विधानसभा में हेमंत सरकार का विश्वासमत आज, BJP की हवा निकालेंगे

RANCHI : झारखंड की सियासत के लिए आज का दिन बेहद खास है। झारखंड की हेमंत सरकार आज विधानसभा में विश्वासमत पेश करने वाली है और सदन में हेमंत सरकार अपना बहुमत दिखाएगी। झारखंड विधानसभा की आज विशेष बैठक बुलाई गई है, हालांकि स्पीकर में इसे विशेष सत्र मानने से इनकार किया है। स्पीकर के मुताबिक मौजूदा मानसून सत्र के ही विस्तारित बैठक के तहत आज विधानसभा की कार्यवाही होगी। 


झारखंड विधानसभा में आज एक तरफ जहां मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन विश्वासमत पेश करेंगे तो वहीं दूसरी तरफ से जातीय जनगणना को लेकर हेमंत सरकार की तरफ से आज प्रस्ताव लाया जा सकता है और इस पर भी सदन में चर्चा हो सकती है। उधर यूपीए के विधायक 6 दिन तक छत्तीसगढ़ में रहने के बाद रविवार की शाम रायपुर से रांची लौट आए। 32 विधायक 6 दिन रायपुर में रहे और उसके बाद वापस रांची पहुंच गए। रांची पहुंचने के बाद इन विधायकों ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी मुलाकात की। 


विधानसभा में शक्ति परीक्षण के दौरान एक तरफ जहां हेमंत सोरेन बीजेपी को करारा जवाब देंगे तो वही बीजेपी की तरफ से झारखंड में ऑपरेशन लोटस से चलाए जाने का आरोप भी लगाएंगे। उधर इस पूरे मामले में बीजेपी की तरफ से मोर्चा संभालने वाले और लगातार अपने बयानों से सुर्खियों में छाए सांसद निशिकांत दुबे का अगला स्टैंड क्या होता है, यह देखना भी दिलचस्प होगा। हालांकि बीजेपी ने सामने आकर झारखंड में कोई खेल करने का प्रयास तो नहीं किया लेकिन निशिकांत दुबे लगातार बयानबाजी से सियासत को गरमाए हुए थे।